whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

विधायकों ने भी साथ छोड़ा! अकेले दिल्ली में क्या कर रहे चंपई सोरेन, कब थामेंगे भाजपा का दामन?

Jharkhand Politics : झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। पूर्व सीएम और जेएमएम के वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन ने अपनी पार्टी से बगावत कर दी। उन्होंने रविवार को एक्स पर पोस्ट कर पार्टी से दूर होने की वजह भी बताई।
04:30 PM Aug 19, 2024 IST | Deepak Pandey
विधायकों ने भी साथ छोड़ा  अकेले दिल्ली में क्या कर रहे चंपई सोरेन  कब थामेंगे भाजपा का दामन
चंपई सोरेन ने जेएमएम से की बगावत।

Jharkhand Politics : झारखंड में हर दिन राजनीतिक घटनाक्रम बदलता जा रहा है। पूर्व सीएम चंपई सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) से बगावत कर दी। पहले खबर आई थी कि उनके साथ 6 और विधायक पार्टी छोड़ सकते हैं, लेकिन इन्होंने पूर्व सीएम का साथ छोड़ दिया। अब बड़ा सवाल उठता है कि चंपई सोरेन अकेले दिल्ली में क्या कर रहे हैं? वे कब भाजपा का दामन थामेंगे?

झारखंड में अगले कुछ महीनों के अंदर विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी। इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बेहद करीबी माने जाने वाले चंपई सोरेन का पार्टी से मोहभंग हो गया। उन्हें सीएम पद से हटाए जाने का अपमान बर्दाश्त नहीं हुआ और उन्होंने एक्स के बायो से जेएमएम का नाम हटा दिया। साथ ही लंबा चौड़ा पोस्ट लिखकर अपना दर्द बयां किया।

यह भी पढ़ें : चंपई के जाने से कैसे बचेगी हेमंत सरकार? 6 MLA के बागी होने से कैसे बदलेगा गणित

झारखंड से लेकर दिल्ली तक सियासत तेज

उनके बयान से झारखंड से लेकर दिल्ली तक हलचल मच गई। चंपई सोरेन ने दिल्ली में डेरा डाल रखा है। सूत्रों के अनुसार, वे राजधानी में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करने का इंतजार कर रहे हैं। चर्चा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनकी मुलाकात हो सकती है। वे अगले कुछ दिनों में भाजपा का दामन थाम सकते हैं। इसे लेकर भाजपा के हाई कमान के बीच मंथन चल रहा है।

यह भी पढ़ें : चंपई सोरेन ने बगावत का कर दिया ऐलान, X के बायो से हटाया JMM का नाम, बताई दूरी की वजह

हेमंत सोरेन भी हुए सक्रिय

सूत्रों का कहना है कि विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड में ही अमित शाह की मौजूदगी में चंपई सोरेन को भाजपा की सदस्यता दिलाई जाएगी। वहीं, यह भी कहा जा रहा था कि उनके साथ 6 और विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, लेकिन चंपई सोरेन के साथी विधायकों ने साथ जाने से मना कर दिया। बताया जा रहा है कि ये विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में मौजूद हैं और सीएम हेमंत सोरेन ने उनके संपर्क साधा है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो