होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

BJP और JDU में ठन गई! 2 सीटों पर तैयार नहीं नीतीश कुमार, सरयू राय को लेकर बड़ा ऐलान

Jharkhand assembly Election 2024: बीजेपी की ओर से दो सीटों का प्रस्ताव दिए जाने के बाद नीतीश कुमार ने अशोक चौधरी और झारखंड प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो को पटना बुला लिया। पटना पहुंचे दोनों नेताओं ने कहा कि अभी तक सीटों पर सहमति नहीं बनी है।
01:47 PM Oct 15, 2024 IST | Nandlal Sharma
नीतीश कुमार ने अपने नेताओं के साथ बैठक की है। फाइल फोटो
Advertisement

Jharkhand Assembly Election 2024: (सौरभ कुमार) झारखंड में एनडीए की पार्टियों के साथ सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी नेता और असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा के बयान पर जेडीयू ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अभी गठबंधन के लिए सीटों पर सहमति नहीं बनी है। जेडीयू के झारखंड प्रभारी और बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि बातचीत अभी फाइनल नहीं हुई है। बीजेपी के आलाकमान से बातचीत चल रही है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः झारखंड में बढ़ेगा इंडिया गठबंधन का कुनबा! CPI-ML को भी मिलेगी जगह, 4 सीटों पर लड़ सकती है पार्टी

दरअसल चौधरी से पूछा गया था कि झारखंड में बीजेपी दो सीट देने की बात कर रही है। इस पर चौधरी ने कहा कि अभी बातचीत चल रही है। बातचीत के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। अशोक चौधरी ने कहा कि अभी ये कह देना कि जेडीयू को दो सीट दी गई है। ये सही नहीं है। इस बीच झारखंड में गठबंधन की सीटों को लेकर सीएम नीतीश कुमार के साथ अशोक चौधरी की मीटिंग खत्म हो गई है।

नीतीश कुमार ने अशोक चौधरी के साथ इसी मुद्दे पर बैठक की है। माना जा रहा है कि बैठक में बीजेपी की ओर से दो सीटों के प्रस्ताव पर भी चर्चा हुई है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः गिरिराज सिंह की स्वाभिमान यात्रा से पहले बिहार में सियासत गरमाई, JDU ने याद दिलाया संविधान

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने क्या कहा

वहीं झारखंड के जेडीयू अध्यक्ष खीरू महतो ने कहा कि अभी तक सहमति नहीं बन पाई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय झा भाजपा के बड़े नेताओं से बातचीत कर रहे हैं। दरअसल बीजेपी की ओर से 2 सीटों का प्रस्ताव दिए जाने के बाद नीतीश कुमार ने खीरू महतो को पटना बुला लिया था।

नीतीश कुमार से बातचीत खत्म होने के बाद खीरू महतो ने कहा कि हमने 11 सीटों का अल्टीमेटम दिया है। उस पर विचार चल रहा है। 2 सीट का कोई मामला नहीं है। पार्टी किन सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी आलाकमान को बता दिया गया है। खीरू महतो ने यह भी दावा किया कि सरयू राय जमशेदपुर पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे।

हिमंता बिस्वा सरमा ने क्या था?

दरअसल शुक्रवार को रांची में बीजेपी के झारखंड प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा था कि आजसू के साथ 9 से 11 सीटों पर बातचीत चल रही है। वहीं जेडीयू के साथ दो सीटों पर चर्चा चल रही है। इन दोनों पार्टियों के अलावा चिराग पासवान के साथ भी बातचीत की बात असम के मुख्यमंत्री ने की थी। हिमंता ने कहा था कि चुनाव का ऐलान होने के 48 घंटे बाद उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया जाएगा। हालांकि उन्होंने यह भी जोड़ा था कि पार्टी ने अभी गठबंधन की सीटें फाइनल नहीं की हैं, और पार्टी नेतृत्व से बात के बाद ही ऐलान होगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
Bihar CM Nitish Kumarnarendra modi news
Advertisement
Advertisement