होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Jharkhand Election: INDIA में दरार, 3 सीटों पर कांग्रेस-RJD ने उतारे उम्मीदवार

Dispute in RJD Congress: झारखंड में सीट बंटवारे के बाद अब इंडिया गठबंधन के दलों ने एक-दूसरे के खिलाफ प्रत्याशी उतारना शु रू कर दिया है। वहीं माले और जेएमएम भी सीट बंटवारे को लेकर सहमत नहीं है।
11:15 AM Oct 26, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Jharkhand Assembly Election 2024
Advertisement

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड में इंडिया अलायंस के बीच दरार की खबर है। माले और आरजेडी में सीटों को लेकर पेच फंसा है, हालांकि इसके लिए लगातार बैठकों और बातचीत का दौर जारी है। इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। शुक्रवार को राजद ने छतरपुर सीट से अपना उम्मीदवार उतार दिया। जबकि यह सीट गठबंधन के अनुसार कांग्रेस के पास है। वहीं कांग्रेस ने राजद के खिलाफ विश्रामपुर से प्रत्याशी उतार दिया है। ऐसे में दोनों दलों के बीच तकरार बढ़ गई है।

Advertisement

गठबंधन में सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाने के कारण माले के नेताओे ने शुक्रवार सीएम हेमंत सोरेन, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर से मुलाकात की थी। मीटिंग में तय हुआ कि समझौते वाली सीटों पर फिलहाल कोई प्रत्याशी नहीं उतारा जाए। दो-तीन दिनों तक गठबंधन के घटक दलों को इंतजार करने को कहा गया है। हालांकि राजधनवार सीट से माले और झामुमो ने प्रत्याशी उतार दिए हैं। इस सीट पर दोनों दल दावा कर रहे हैं। कुल मिलाकर सीट बंटवारे पर अब पेच सुलझने की बजाय अब और ज्यादा उलझ गया है।

कांग्रेस-आरजेडी में बढ़ी तकरार

इधर राजद के साथ कांग्रेस की तकरार भी बढ़ गई है। कांग्रेस ने गुरुवार को 7 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। उसमें राजद के खिलाफ विश्रामपुर से सुधीर कुमार को उम्मीदवार उतार दिया है। इसके बाद आरजेडी ने छतरपुर से कांग्रेस के खिलाफ प्रत्याशी उतार दिया। आरजेडी प्रत्याशी विजय राम ने नामांकन भी कर लिया है। वहीं हुसैनाबाद सीट से भी कांग्रेस ने नामांकन कर लिया है। हालांकि उन्हें सिंबल नहीं मिला है। गठबंधन के अनुसार यह सीट भी आरजेडी कोटे की है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र की 8 हॉट सीटें, जिस पर सीट बंटवारे को लेकर महायुति में फंसा पेंच!

Advertisement

इन सीटों पर भी बगावत

वहीं बरही सीट से कांग्रेस ने विधायक उमाशंकर का टिकट काट दिया। इसके बाद उन्होंने सपा के चिन्ह पर नामांकन दाखिल किया है। वहीं विश्रामपुर से कांग्रेस ने सुधीर कुमार को प्रत्याशी बनाया तो इससे बिट्टी सिंह नाराज हो गए और उन्होंने निर्दलीय नामांकन दाखिल कर दिया।

ये भी पढ़ेंः हेमंत सोरेन की भतीजी ने बढ़ाई मुसीबत! पापा की सीट पर की दावेदारी, लिया दादा का आशीर्वाद

Open in App
Advertisement
Tags :
congressJharkhand Assembly Election 2024rjd
Advertisement
Advertisement