whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

झारखंड में इतनी सीटों पर राजद चुनाव लड़ने को तैयार, सांसद मनोज झा ने दिया बड़ा बयान

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे, यहां 23 नवंबर को मतगणना होगी। बीजेपी ने अपनी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है।
05:47 PM Oct 20, 2024 IST | Amit Kasana
झारखंड में इतनी सीटों पर राजद चुनाव लड़ने को तैयार  सांसद मनोज झा ने दिया बड़ा बयान
हेमंत सोरेन और तेजस्वी यादव

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड में विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। फिलहाल यहां राज्य की सबसे बड़ी पार्टी झामुमो और राजद के बीच सीट शेयरिंग पर फॉर्मूला तय नहीं हुआ है। बता दें राज्य में कुल 81 विधानसभा सीट हैं, जिसमें से झामुमो और कांग्रेस मिलकर सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती हैं। जबकि अभी तक की बातचीत में राजद इस पर तैयार नहीं है।

Advertisement

राजद सांसद मनोज झा ने मीडिया में दिए बयान में कहा कि हम 12-13 सीटों से कम स्वीकार नहीं करेंगे। उनका ऐसा मानना है कि राज्य में राजद की 18-20 सीटों पर मजबूत पकड़ है। उन्होंने कहा कि अगर हमें तीन-चार सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए कहा जाता है, तो हम कोई त्याग करने के लिए तैयार नहीं हैं। लेकिन आगे उन्होंने ये भी स्पष्ट करते हुए कहा कि हमारा एकमात्र उद्देश्य भाजपा को हराना है, हम भारत ब्लॉक को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

ये भी पढ़ें: Video: झारखंड में सीट शेयरिंग पर क्यों नाराज हुए मनोज झा? RJD प्रवक्ता ने कर दिया खुलासा

Advertisement

Advertisement

सीट शेयरिंग पर अंतिम फैसला नहीं

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने घोषणा की कि उनकी पार्टी झामुमो और कांग्रेस 81 से 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। रविवार शाम तक राजद और झामुमो में सीट शेयरिंग को लेकर वरिष्ठ नेताओं में बैठकों का दौर चला लेकिन अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। आरजेडी और लेफ्ट पार्टियों के बीच बातचीत चल रही है।

दो चरणों में होंगे चुनाव 

झारखंड में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे। यहां 23 नवंबर को मतगणना होगी। बता दें आदिवासी बहुल इस राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए का सीधा मुकाबला सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा से है। आगामी विधानसा चुनाव में भाजपा 68 सीटों पर चुनाव लड़ने के मूड में है। वहीं, सुदेश महतो की ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जेडी-यू दो सीटों पर और एलजेपी (रामविलास) एक सीट पर अपने-अपने उम्मीदवार उतार रही है।

ये भी पढ़ें: Jharkhand: सरायकेला से चंपई सोरेन, जामताड़ा से सीता सोरेन को टिकट, BJP की पहली लिस्ट में कौन-कौन उम्मीदवार

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो