whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

झारखंड में नीतीश कुमार ने BJP को दिया झटका, सीट बंटवारे पर कह दी बड़ी बात

JDU Demand More Seat from BJP in Jharkhand: झारखंड में जेडीयू अभी सीट बंटवारे से सहमत नहीं है। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने रविवार को कहा कि जदयू को कुछ और सीटें मिलनी चाहिए।
09:58 AM Oct 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
झारखंड में नीतीश कुमार ने bjp को दिया झटका  सीट बंटवारे पर कह दी बड़ी बात
JDU Demand More Seat from BJP in Jharkhand

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों का एलान हो चुका है। प्रदेश में दो चरणों में 13 नवंबर को और 20 नवंबर को मतदान होना है। वहीं नतीजे 23 नवंबर का जारी किए जाएंगे। उधर एनडीए ने सीट बंटवारे को लेकर शनिवार को आखिरी निर्णय ले लिया था। सीट बंटवारे के अनुसार BJP 68, आजसू 10, जदयू 2 और लोजपा 1 सीट पर चुनाव लड़ेगी। बीजेपी ने 66 उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी है।

Advertisement

इस बीच खबर है कि जेडीयू अभी सीट बंटवारे से सहमत नहीं है। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने रविवार को कहा कि गठबंधन में हमें 2 सीटें मिली हैं हमनें दोनों सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। पार्टी ने जमशेदपुर पश्चिम से सरयू राय और तमाड़ से राजा पीटर को प्रत्याशी बनाया है।

ये भी पढ़ेंः गौरी लंकेश के हत्यारोपी को झटका! एकनाथ शिंदे ने पार्टी से निकाला, जानें श्रीकांत पंगारकर कौन?

Advertisement

जेडीयू ने घोषित किए उम्मीदवार

संजय झा ने कहा कि पार्टी का झारखंड में हमेशा से ही मजबूत जनाधार रहा है। पार्टी के दोनों चयनित उम्मीदवार पहले भी विधायक और मंत्री रहे हैं। हालांकि जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या उन्हें गठबंधन में कम सीटें मिली हैं, इस पर झा ने कहा कि हम लोगों ने एनडीए के शीर्ष नेताओं से आग्रह किया है, फिलहाल हमें दो सीटें मिली हैं और हमने दोनों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं।

Advertisement

कुछ और सीटें मिलनी चाहिए

जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि जदयू को कुछ और सीटें मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जदयू नेताओं ने साफ किया कि पार्टी एनडीए गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी। बता दें कि पार्टी की ओर से 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का बीजेपी को दिया गया था। बता दें कि बीजेपी ने झारखंड में अपने सहयोगियों को 13 सीटें दी हैं। इसमें 10 आजसू को, 2 जेडीयू को और 1 लोजपा को दी है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में चुनाव से पहले RSS एक्टिव, डिकोड हुआ प्लान, ग्राउंड पर उतारी स्पेशल टोलियां

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो