whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

6 विधायक लेकर दिल्ली क्यों पहुंचे? बगावत के सवाल पर चंपई सोरेन ने दिया ये जवाब

Jharkhand News: झारखंड में विधानसभा चुनावों से पहले हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पार्टी के नेता और पूर्व सीएम चंपई सोरेन के बीजेपी के साथ संपर्क में होने की खबरें आ रही हैं।
11:27 AM Aug 18, 2024 IST | Nandlal Sharma
6 विधायक लेकर दिल्ली क्यों पहुंचे  बगावत के सवाल पर चंपई सोरेन ने दिया ये जवाब
हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद चंपई सोरेन झारखंड के सीएम बने थे।

Jharkhand Assembly Election News: झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक चंपई सोरेन 6 विधायकों के साथ बीजेपी के राज्य प्रभारी शिवराज सिंह चौहान के संपर्क में हैं। चंपई सोरेन के साथ वाले नेताओं से हेमंत सोरेन की पार्टी का संपर्क नहीं हो पा रहा है। कहा जा रहा है कि ये सभी विधायक भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः केशव महतो को कांग्रेस ने क्यों दी झारखंड की कमान? जानें पार्टी का समीकरण और रणनीति

बगावत के सवाल पर क्या बोले चंपई सोरेन

रविवार की दोपहर कोलकाता से दिल्ली पहुंचे चंपई सोरेन ने कहा कि बेटी से मिलने दिल्ली आया हूं। बीजेपी में जाने के सवाल पर कहा कि अभी पहले वाली जगह पर ही हूं। अपने निजी काम से दिल्ली आया हूं। हालांकि चंपई सोरेन ने कहा कि कोलकाता जाने के बारे में बाद में बताएंगे। उधर मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों ने दावा किया है कि चंपई सोरेन कोलकाता में बंगाल बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी से मिले हैं। बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना होने के बाद चंपई सोरेन सीधे झारखंड भवन के लिए रवाना हुए। जहां उनके नाम से तीन कमरे बुक किए गए हैं। चंपई सोरेन के साथ उनके स्टाफ के कुछ लोग भी दिल्ली आए हैं।

जेएमएम की पहली प्रतिक्रिया

चंपई सोरेन के मामले में जेएमएम की ओर से पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि उनके बारे में अफवाह फैलाई जा रही है। वह कहीं नहीं जाएंगे। वह एक क्रांतिकारी शख्सियत हैं।

'इन विधायकों से संपर्क नहीं'

जिन नेताओं के साथ जेएमएम नेतृत्व का संपर्क नहीं हो पा रहा है, उनमें दशरथ गगराई, रामदास सोरेन, चमरा लिंडा, लोबिन हेम्ब्रम, समीर मोहंती शामिल हैं। बता दें कि चमरा लिंडा और लोबिन हेम्ब्रम पर लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान पार्टी अनुशासन तोड़ने के लिए जेएमएम ने कार्रवाई की थी, वहीं समीर मोहंती जमशेदपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के खिलाफ जेएमएम के प्रत्याशी थे। खबरें तो यह भी है कि झारखंड के पूर्व सीएम बागी विधायकों के साथ असम भी जा सकते हैं। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा झारखंड के सह प्रभारी हैं।

ये भी पढ़ेंः CM पद से हटाने का क्या इस तरह बदला लेंगे चंपई सोरेन? दिल्ली में इस पार्टी में हो सकते हैं शामिल

रिपोर्ट में कहा गया है कि बीती रात चंपई सोरेन कोलकाता के एक होटल में ठहरे हुए थे और रविवार की सुबह दिल्ली के लिए रवाना हुए। माना जा रहा है कि दिल्ली पहुंचकर चंपई सोरेन बीजेपी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं।

बता दें कि चंपई सोरेन के बीजेपी में जाने की अटकलें कई दिनों से लग रही हैं। इस बारे में शनिवार को जब चंपई सोरेन से पूछा गया तो उन्होंने मुस्कुरा सवालों को टाल दिया था। और कहा था कि उनका राजनीतिक जीवन बहुत लंबा है। अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। इसके अलावा वह ऐसे कई अन्य सवालों को मुस्कुराकर टालते हुए नजर आए थे। खबरों के मुताबिक अगर चंपई सोरेन बीजेपी में शामिल होते हैं तो उनके बेटे बाबूलाल सोरेन को घाटशिला या पोटका से विधानसभा का चुनाव लड़ाया जा सकता है। फिलहाल इन दोनों सीटों पर बीजेपी के विधायक हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो