whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

झारखंड में सियासी हलचल तेज, क्या CM बनेंगे हेमंत सोरेन? चंपई सोरेन दे सकते हैं इस्तीफा

Jharkhand Politics: झारखंड में बड़े सियासी उलटफेर की खबर सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री चंपई सोरेन इस्तीफा दे सकते हैं। इसके बाद एक बार फिर हेमंत सोरेन राज्य की कमान संभालेंगे।
05:05 PM Jul 03, 2024 IST | Pushpendra Sharma
झारखंड में सियासी हलचल तेज  क्या cm बनेंगे हेमंत सोरेन  चंपई सोरेन दे सकते हैं इस्तीफा
Hemant Soren

Jharkhand Politics: झारखंड में सियासी हलचल तेज हो गई है। कहा जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री और जमीन घोटाले में फिलहाल जमानत पर बाहर आए हेमंत सोरेन एक बार फिर मुख्यमंत्री बन सकते हैं। सोरेन को 28 जून को जमानत मिली थी। इसी के साथ चंपई सोरेन के इस्तीफा देने की अटकलें भी तेज हो गई हैं। इस सियासी हलचल को इसलिए हवा मिली, क्योंकि सीएम चंपई सोरेन के रांची में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम को रद्द कर दिया। इसी के साथ हेमंत सोरेन ने इंडिया गठबंधन के नेताओं के साथ बुधवार को मीटिंग की है। कहा जा रहा है कि इस कार्यक्रम को अब हेमंत सोरेन के लिए आयोजित किया जाएगा। इससे पहले चंपई सोरेन के इस्तीफे का ऐलान हो सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, चंपई सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

हेमंत सोरेन फिर बनेंगे मुख्यमंत्री 

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नई सरकार के गठन की औपचारिकताएं भी उसी के अनुसार शुरू होंगी। इस बारे में चंपई सोरेन के घर पर एक मीटिंग हुई है। झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेतृत्व वाले गठबंधन के विधायक दल की बैठक में ये निर्णय लिया गया कि एक बार फिर हेमंत सोरेन राज्य की कमान संभालेंगे। वह आज रात तक सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Hathras Stampede: आखिर कैसे मच जाती है भगदड़? फंस जाएं तो कैसे रहें सेफ? जानिए सब कुछ

आज रात तक इस्तीफा दे सकते हैं चंपई सोरेन

इस मीटिंग में हेमंत सोरेन के साथ ही कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर भी मौजूद रहे। हेमंत सोरेन ने इस मीटिंग के बाद खुद एक्स पर एक पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा- INDIA गठबंधन के विधायक दल की बैठक में सभी सम्मानित सदस्यों के साथ बैठक हुई। मीटिंग के बाद कहा जा रहा है कि चंपई सोरेन किसी भी वक्त इस्तीफा दे सकते हैं।

चंपई सोरेन ने ही रखा प्रस्ताव 

झारखंड मुक्ति मोर्चा के एक नेता के मुताबिक, चंपई सोरेन आज रात तक किसी भी वक्त इस्तीफा दे सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, चंपई सोरेन ने ही मीटिंग में हेमंत सोरेन को सीएम बनाने का प्रस्ताप रखा। जिस पर सहमति बन गई है। आपको बता दें कि चंपई सोरेन ने 2 फरवरी को सीएम की कुर्सी संभाली थी। इससे पहले हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को जमीन घोटाले के तहत मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था। हाल ही में कोर्ट ने उन्हें जमानत पर रिहा किया है। वह लगभग पांच महीने तक जेल में रहे थे।

ये भी पढ़ें: हाथरस में मची भगदड़ से पहले का Video आपने देखा क्या?

ये भी पढ़ें: हाथरस में 121 मौतों का जिम्मेदार ‘भोले बाबा’ बेकसूर कैसे?

ये भी पढ़ें: सत्संग के आयोजकों की लिस्ट देखें, इनके खिलाफ FIR दर्ज

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो