whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

झारखंड में JMM ही नहीं कांग्रेस भी टूटेगी! BJP ने बिछाया जाल, चंपई की अगली चाल का इंतजार

JMM Champai Soren News: बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि चंपई सोरेन आगे की राह के बारे में खुद फैसला लेंगे। वहीं हेमंत सोरेन अभी चंपई सोरेन पर कुछ बोल नहीं रहे हैं। हालांकि पार्टी ने सोशल मीडिया पर मोर्चा खोल रखा है।
08:48 AM Aug 20, 2024 IST | Nandlal Sharma
झारखंड में jmm ही नहीं कांग्रेस भी टूटेगी  bjp ने बिछाया जाल  चंपई की अगली चाल का इंतजार
झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन के बीजेपी में जाने पर सस्पेंस बरकरार

JMM Champai Soren News: झारखंड में चंपई सोरेन के अगले कदम का इंतजार हो रहा है। माना जा रहा है कि चंपई सोरेन बीजेपी के संपर्क में हैं। वहीं झामुमो को चंपई सोरेन के अगले कदम का इंतजार है। राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अभी खुलकर कुछ नहीं कहा है। लेकिन पार्टी नेता चंपई सोरेन के खिलाफ हमलावर हैं।

ये भी पढ़ेंः बलात्कार न करें हमारे पास आएं, वेश्याओं ने कोलकाता रेप केस पर उठाए सवाल

इस बीच खबरें आ रही हैं कि झारखंड में कांग्रेस के दो नेता बीजेपी के संपर्क में हैं। इनमें एक महिला विधायक हैं जिनके बारे में बातें चल रही हैं। माना जा रहा है कि ये महिला विधायक असम के सीएम हिमंता विस्वा सरमा के संपर्क में हैं। महिला विधायक के अलावा संथाल परगना के एक विधायक के भी भाजपा के संपर्क में होने की खबर है। हाल के दिनों में पार्टी ने विधायक से बड़ी जवाबदेही वापस ले ली थी। माना जा रहा है कि ये विधायक सही समय का इंतजार कर रहे हैं।

अकेले पड़े चंपई की चाल का इंतजार

चंपई सोरेन के जब दिल्ली पहुंचने की खबरें आईं तो कहा गया कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री के साथ 6 विधायक हैं, लेकिन बीते दो दिनों से झामुमो के किसी विधायक ने खुलकर चंपई सोरेन का पक्ष नहीं लिया है। यहां तक कि झामुमो में बगावत के सुर रखने वाले लोबिन हेम्ब्रम ने भी कुछ नहीं कहा है।

ये भी पढ़ेंः कास्टिंग काउच से बॉडी शेमिंग तक, सिनेमा इंडस्ट्री में सेफ नहीं महिलाएं, हेमा कमेटी की रिपोर्ट चौंकाने वाली

चंपई सोरेन जिस दिन दिल्ली पहुंचे उसी दिन कोल्हान क्षेत्र के तमाम विधायकों ने मीडिया से बातचीत में अपने विधानसभा क्षेत्रों में होने का दावा किया था। हालांकि किसी भी विधायक ने खुलकर चंपई सोरेन का समर्थन नहीं किया। ऐसे में अब चंपई सोरेन के अगले कदम का इंतजार है।

चंपई आगे का फैसला खुद लेंगेः बाबूलाल

इधर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि चंपई सोरेन आगे की राह के बारे में खुद फैसला लेंगे। चंपई सोरेन के सोशल मीडिया पोस्ट का जिक्र करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बहुत आहत हैं, जिस तरह से उन्हें सीएम की कुर्सी से हटाया गया, उससे चंपई सोरेन बेहद आहत हैं।

भाजपा में पूर्व मुख्यमंत्रियों की भरमार

उधर जेएमएम भी चंपई सोरेन के अगले कदम का इंतजार कर रही है। हालांकि पार्टी सोशल मीडिया पर बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल हुए है। चंपई सोरेन का बिना नाम लिए पार्टी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि भाजपा में पूर्व मुख्यमंत्रियों की भरमार है। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और उसके ऊपर सुपर सीएम हैं हिमंता विस्वा सरमा।

झामुमो सिंहभूम के अकाउंट से लिखा गया कि घंटों इंतजार करने के बावजूद चाणक्य नहीं मिले। साहब पहले ही मना कर चुके थे। अब शायद मामा जी कुछ इज्जत बचा दें। वरना सुपर सीएम से मिलकर ही आत्मसम्मान को संतोष दिलाना होगा।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो