whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

टीचर्स-डे पर अध्यापक की शर्मनाक करतूत, छात्रा से मांगी गुरु दक्षिणा, कहा- 'प्यार की मिठाई' खिला दो

05:24 PM Sep 07, 2023 IST | News24 हिंदी
टीचर्स डे पर अध्यापक की शर्मनाक करतूत  छात्रा से मांगी गुरु दक्षिणा  कहा   प्यार की मिठाई  खिला दो
College Professor Shamefull Demand

गुरु मार्गदर्शक होते हैं। आदर्श बनकर जिंदगी जीने की प्रेरणा देते हैं। मुश्किलों का सामना करने की हिम्मत देते हैं। इसके विपरीत कुछ शिक्षक ऐसे हैं, जिनकी हरकतें गुरु-शिष्य के पवित्र रिश्ते को शर्मसार कर देती हैं। 5 सितंबर को टीचर्स-डे पर एक टीचर ने शर्मनाक हरकत की। अध्यापक ने छात्रा से गुरु दक्षिणा मांगी, लेकिन उसने गुरु दक्षिणा में जो मांगा, सुनकर शर्म के मारे आंखें झुक जाएंगी और गुस्सा भी बहुत आएगा।

मामला झारखंड के धनबाद का है। सिंदरी कॉलेज में 12वीं पास छात्रा एडमिशन लेने आई, लेकिन प्रोफेसर सुरेंद्र यादव ने उसका रजिस्ट्रेशन करने के बदले में उससे मिठाई मांग ली। छात्रा ने एडमिशन होने पर उन्हें मिठाई खिलाने का वादा कर दिया, लेकिन छात्रा के होश उस समय उड़ गए, जब प्रोफेसर ने उससे कहा कि बाजार वाली मिठाई नहीं चाहिए, क्योंकि उस मिठाई को वह खुद खरीदकर भी खा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: युवक ने सावन में चढ़ाया शिवलिंग पर जल, फिर भी न मिली ‘महबूबा’ तो किया ऐसा कांड; पहुंचा जेल

छात्रा ने घर जाकर परिजनों को बताई हरकत

प्रोफेसर के मुंह से ऐसी बात सुनकर छात्रा कन्फ्यूज हो गई तो उसने दूसरा सवाल पूछ लिया कि फिर आपको कौन-सी मिठाई खानी है? इसके जवाब में प्रोफेसर ने कहा कि मुझे प्यार की मिठाई खानी है। यह मेरी गुरु दक्षिणा होगी। अगर तुम यह मिठाई खिला दोगी तो तुम्हारा कॉलेज में एडमिशन हो जाएगा। यह सुनकर छात्रा चली गई। उसने घर जाकर परिजनों को इस बारे में बताया। मामला जानकर परिजन भड़क गए।

परिजनों ने मामले की जानकारी पड़ोस में रहने वाले बजरंग दल के सदस्य को दी, जिन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर कॉलेज में बवाल काआ। इसके बाद छात्रा के परिजनों को लेकर सिंदरी थाना पहुंचे। पुलिस ने मामले की शिकायत लेकर जांच शुरू की। पुलिस ने मामले को लेकर आरोपी प्रोफेसर से बात की तो उन्होंने आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि छात्रा का एडमिशन हो गया है, लेकिन उन्होंने उससे कोई आपत्तिजनक बात नहीं की।

यह भी पढ़ें: पत्नी के मोबाइल से चैट कर प्रेमी को मिलने बुलाया, फिर पति ने दोस्तों के साथ मिलकर किया ये बड़ा कांड

प्रोफेसर ने आरोपों को झूठा निराधार बताया

उन्होंने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर मारपीट करने के आरोप लगाए। कॉलेज प्राचार्य डॉक्टर केके पाठक से बात की तो उन्होंने कॉलेज की महिला सेल से मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया और कहा कि गहन जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी मिलेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रोफेसर ने भी छात्रा के परिजनों और बजरंग दल के सदस्यों के खिलाफ पुलिस को मारपीट करने की शिकायत दी है।

सिंदरी थाना प्रभारी प्रभात सिंह के मुताबिक, गुरुवार को पीड़ित पक्ष थाना पहुंचा, लेकिन आरोपी प्रोफेसर नहीं आया। पुलिस दोनों पक्षों पीड़ित छात्रा और आरोपी प्रोफेसर से पूछताछ करेगी। जांच के बाद ही मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी।

(Zolpidem)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो