whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Jharkhand News: कोडरमा से आज खतियानी जोहार यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत, जानें पूरा कार्यक्रम

10:34 AM Jan 17, 2023 IST | Rakesh Choudhary
jharkhand news  कोडरमा से आज खतियानी जोहार यात्रा के दूसरे चरण की  शुरुआत  जानें पूरा कार्यक्रम
Khatiyani Johar Yatra

रांची से विवेक चंद्र की रिपोर्ट: झारखंड (Jharkhand) में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) आज से खतियानी जोहार यात्रा (Khatiyani Johar Yatra) के दूसरे चरण की शुरुआत कर रहे हैं। यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत मंगलवार को कोडरमा (Koderma) से होगी। तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री की यात्रा 18 जनवरी को गिरिडीह (Giridih), 23 को सिमडेगा (Simdega), 24 को चाईबासा (Chaibasa), 30 को सरायकेला-खरसावां (Saraikela-Kharsawan) और 31 जनवरी को जमशेदपुर (Jamshedpur) में होनी है।

Advertisement

और पढ़िए –Rahul Gandhi Security Breach: पंजाब में राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध, शख्स ने कांग्रेस सांसद को गले लगाने का प्रयास किया

फ़रवरी में तीसरा चरण

वहीं खतियानी जोहार यात्रा का तीसरा चरण फरवरी और चौथा चरण मार्च महीने में आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री आज अपनी यात्रा के दौरान गिरिडीह जिला वासियों के लिए कई घोषणाएं भी कर सकते हैं। मुख्यमंत्री वहां के ढिबरी उद्योग (Dhibari) को पुनर्जीवित करने की सौगात दे सकते हैं। इससे माइका (Maika) उद्योग से जुड़े हजारों लोगों को लाभ होगा।

Advertisement

जानें क्या है खतियानी जोहार यात्रा

दरअसल इस यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री अलग-अलग जिलों में जाकर वहां के लोगों से सीधा संवाद स्थापित करते हैं। इसके साथ-साथ सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत से भी वें रूबरू होते हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री की लाभुकों से सीधी बात भी होती है।

और पढ़िए –UBGB Scam: बिहार में इस बैंक के अधिकारियों ने किया लाखों रुपए का गबन, जानें…

Advertisement

इन जिलों में था पहला चरण

हम आपको बता दें कि खतियानी जोहार यात्रा का पहला चरण आठ दिसंबर से 16 दिसंबर तक चला था। पहले चरण के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गढ़वा, पलामू, गुमला, लोहरदगा, गोड्डा और देवघर में हुए कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा की थी। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा था।

और पढ़िए –देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(casefoundation.org)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो