whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

2000 का काम सिर्फ 20 रुपए में! घर पर ऐसे बढ़ाएं अपनी सुंदरता

Home Remedies for Glowing Skin: क्या आप भी कोरियन एक्टर और एक्ट्रेस जैसी ग्लोइंग और हेल्दी स्किन पाना चाहती हैं? तो ऐसे में आप सस्ते में ही घर पर चमकदार त्वचा पा सकती हैं। आइए जानते हैं कैसे?
03:48 PM May 23, 2024 IST | Nidhi Jain
2000 का काम सिर्फ 20 रुपए में  घर पर ऐसे बढ़ाएं अपनी सुंदरता

Home Remedies for Glowing Skin: क्या आप भी पार्लर में फेशियल कराने के लिए हजारों रुपए खर्च करती हैं? लेकिन फिर भी चेहरे पर वो चमक नहीं आ पाती है, जिसकी ख्वाहिश हर लड़की की होती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप घर पर ही अपने चेहरे को चमका सकती हैं। इसके लिए न तो आपको पार्लर जाने की जरूरत पड़ेगी और न ही हजारों रुपए खर्च होंगे।

जो आज हम आपको इंस्टेंट ग्लोइंग स्किन की रेमेडी के बारे में बताने जा रहे हैं, उसका सामान आपको अपने घर पर ही मिल जाएगा। आइए जानते हैं घर पर ही फेशियल करने का आसान तरीका।

ये भी पढ़ें- Drinking Water Benefits: बॉडी के वजन के अनुसार पिएंगे पानी तो मिलेंगे जबरदस्त फायदे

फेस क्लीनिंग

फेस क्लीनिंग करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी लें। फिर उसमें चावल का पानी डालें और उससे अपने चेहरे को साफ करें। इससे स्किन पर जो गंदगी होगी, वो हट जाएगी।

स्क्रब

फेस क्लीनिंग करने के बाद स्क्रब करें। इसके लिए एक बाउल लें। उसमें चावल का आटा डालें और उसमें पानी मिलाएं। फिर इस पेस्ट से 10 से 15 मिनट के लिए स्क्रब करें। थोड़ी देर फेस पर इसे लगा रहने दें और 5 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें। इससे चेहरे के बंद पोर्स खुल जाएंगे।

फेस Gel

स्क्रब करने के बाद gel से फेस की मसाज करें। इसके लिए एक बाउल में चावल का पानी और एलोवेरा gel लें। दोनों को अच्छे से मिलाएं और फिर उससे चेहरे की मसाज करें।

फेस मास्क

चेहरे पर gel से मसाज करने के बाद मास्क लगाएं। इसके लिए एक बाउल लें। उसमें गेहूं का आटा डालें। फिर उसमें चावल का पानी मिलाएं। दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं और अब इसे अपने फेस पर कम से कम 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें। अगर आप नियमित रूप से इन चीजों को अपनाते हैं, तो घर पर ही आप अपनी सुंदरता को बढ़ा सकती हैं।

ये भी पढ़ें- स्लीपिंग मास्क से भी चेहरा हो सकता है खराब! जानें इस्तेमाल करने का सही तरीका

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो