Dating Culture को बढ़ावा दे रही है ये कंपनी, छुट्टी के साथ कर्मचारियों के लिए Tinder सब्सक्रिप्शन भी Free

Dating Culture Tinder Leave: आपने कई तरह की लीव के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या प्यार करने या प्यार में होने पर डेटिंग लीव के बारे में सुना है? अगर नहीं, तो आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

featuredImage
टिंडर लीव क्या है?

Advertisement

Advertisement

Dating Culture Tinder Leave: ऑफिस में घंटों बैठे रहें और काम के भार से पर्सनल लाइफ के लिए टाइम न निकाल पाए तो एक समय के बाद लाइफ बोरिंग के साथ तनाव से भरी हुई हो जाती है। ऐसे में रोज-रोज ऑफिस जाना भी एक बोझ लगने लगता है। ऐसे में कहीं न कहीं खुद के लिए और अपनी पर्सनल लाइफ के लिए स्पेस चाहिए होता है। अगर हम आपको कहें कि एक ऐसी कंपनी है जो अपने कर्मचारियों को इश्क लड़ाने के लिए छुट्टी देती है तो इस पर आप क्या कहेंगे? शायद यकीन ही नहीं करेंगे।

मगर ये सच है कि हुए थाईलैंड की मार्केटिंग एजेंसी व्हाइटलाइन ग्रुप अपने कर्मचारियों को डेटिंग लीव (Dating Leave) दे रही है। डेटिंग कल्चर को बढ़ावा देने के साथ कंपनी ने "'टिंडर लीव" (Tinder Leave) की शुरुआत की है। ऐसे में प्यार-व्यार में पड़ना यहां के कर्मचारियों के लिए फायदे का सौदा रहेगा। आइए जानते हैं कि कंपनी की ओर से ऐसी पहल क्यों की गई और इससे उनका क्या फायदा है?

टिंडर लीव की पहल

थाईलैंड की कंपनी द्वारा एक अनोखी पहल की गई है टिंडर लीव के तहत कर्मचारियों को डेटिंग छुट्टी दी जाती है, जिसका मकसद सिर्फ कर्मचारियों की भलाई और खुशी को बढ़ाना है। सोशल मीडिया पर ये लीव काफी ट्रेंड पर है। टिंडर लीव की पहल जुलाई से दिसंबर तक रहेगी और इस दौरान डेटिंग लीव ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- बॉस या कलीग के साथ तो नहीं चल रहा पति का चक्कर? ऐसे लगाएं पता

डेटिंग के लिए यूज होगी टिंडर लीव 

जुलाई से दिसंबर के बीच कर्मचारियों द्वारा डेटिंग लीव ली जा सकती है। खासियत है कि कंपनी की ओर से इसके लिए भुगतान भी किया जाएगा। हालांकि, कर्मचारी को टिंडर लीव के लिए अप्लाई करने से 1 सप्ताह पहले नोटिस देना होगा। कंपनी ने इस लीव की शुरुआत कर्मचारियों द्वारा शिकायत करने पर की गई है। दरअसल, कर्मचारियों की शिकायत है कि काम के कारण वो डेटिंग के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं, जिसके बाद कंपनी ने टिंडर लीव का फैसला लिया है।

टिंडर सब्सक्रिप्शन भी फ्री

सिर्फ टिंडर लीव नहीं बल्कि कंपनी की ओर से टिंडर सब्सक्रिप्शन भी बिल्कुल फ्री दिया जा रहा है। कंपनी के मैनेजरों का मानना है कि प्यार में होने वाला कर्मचारी खुशी-खुशी काम कर सकता है। डेटिंग के बाद जब वर्क प्लेस में आते हैं तो उनके काम करने की एनर्जी भी बढ़ जाती है और माहौल भी खुशनुमा रहता है। इसलिए कंपनी की ओर से टिंडर लीव और 6 महीने के लिए टिंडर गोल्ड और टिंडर प्लैटिनम का सब्सक्रिप्शन बिल्कुल फ्री दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Breakup होने पर 90 दिनों का Relationship Detox जरूरी?

Open in App
Tags :