whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

वीकेंड का मजा दोगुना कर देंगे दिल्ली के ये 5 थीम पार्क, जानें एड्रेस से टिकट प्राइस तक सब कुछ

Delhi Theme Parks: अगर आप भी ऑफिस से छुट्टी न मिलने की वजह से फैमिली को कहीं बाहर नहीं ले जा पा रहे हैं? दिल्ली और आसपास के इन 5 अम्यूजमेंट पार्कों में जाने का प्लान बना लें। यहां आप वीकेंड पर अपने परिवार के साथ एंजॉय कर सकते हैं।
11:36 AM Sep 22, 2024 IST | Namrata Mohanty
वीकेंड का मजा दोगुना कर देंगे दिल्ली के ये 5 थीम पार्क  जानें एड्रेस से टिकट प्राइस तक सब कुछ
adventure parks

Delhi Theme Parks: अपनी रोज की बिजी लाइफ से परेशान हो चुके हैं। मगर ऑफिस से नहीं मिल रही है छुट्टी, तो क्या करें? रिफ्रेश होने के लिए दिल्ली के इन थीम पार्क्स में अपनी फैमिली के साथ करें फन। इन अम्यूजमेंट पार्कों में आप सिर्फ एक दिन के वीक ऑफ पर भी जा सकते हैं यानी छुट्टियों की भी झंझट नहीं होगी। चलिए जानते हैं, इन पार्कों के बारे में।

Advertisement

एडवेंचर आइलैंड (Adventure Island)

यह पार्क दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-10 में है। यह पार्क रोहिणी के एक मॉल के अंदर बनाया गया है। एडवेंचर आइलैंड दिल्ली का एक मशहूर थीम पार्क है। यहां आपको खूब सारे झूले और अलग-अलग राइड मिलेंगी, जिन पर बच्चों के साथ-साथ बड़ों के लिए भी इंतजाम किए गए हैं। यह पार्क 60 एकड़ में फैला हुआ है। इस पार्क का सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन रिठाला है। यह पार्क हफ्ते के सातों दिन खुलता है। अगर टिकट के प्राइस की बात करें, तो सिर्फ अम्यूजमेंट पार्क जाने के लिए आपको 300 रुपये देने होंगे, जिसमें आप कोई भी एक राइड ले सकते हैं। वहीं, 600 रुपये व्यस्क और 550 रुपये की बच्चों की टिकट पर आप अनलिमिटेड राइड ले सकते हैं।

Advertisement

ईओडी पार्क (EOD Park)

यह पार्क दिल्ली के मयूर विहार फेज-1 इलाके में मौजूद है। यहां पहुंचने के लिए आपको मयूर विहार फेज-1 और मयूर विहार पॉकेट-1 मेट्रो स्टेशन आना होगा। स्टेशन से आपको रिक्शा व ऑटो दोनों की सुविधा मिल जाएगी, जो आपको पार्क तक पहुंचाएंगे। ईओडी पार्क की टिकट 4 फीट से ऊपर सभी बच्चों के लिए 300 रुपये है। वहीं अडल्ट्स के लिए 600 रुपये है। ईओडी पार्क में एक सुप्रीम कॉम्बो ऑफर भी है, जिसमें राइड और एक्टिविटी के साथ स्नैक्स भी शामिल है। इस पार्क में आप बर्थडे और पार्टिज भी प्लान कर सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Fatty Liver के लक्षण और राहत पाने के 5 घरेलू उपचार

ऐलीवेट, गुरुग्राम (Elevate Park, Gurugram)

मशहूर टीवी शो टाकेशिश कासेल की थीम पर बना यह पार्क गुरुग्राम का सबसे फेमस पार्क है। यहां आपको टाकेशिश कासेल बेस्ड फन एक्टिविटीज करने को मिल जाएंगी। जैसे स्किपिंग स्टोन्स, मेज मिस्ट्री और स्लिपरी गिग्लस। इस थीम पार्क की टिकट के दाम 999 रुपये से शुरू हो रहे हैं। ऐलीवेट पार्क जाने के लिए आप मेट्रो ले सकते हैं। यहां से सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन येलो लाइन का सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन है।

वर्ल्ड ऑफ वंडर ( WOW, Worlds of Wonder)

नोएडा के सेक्टर-18 में जीआईपी मॉल के पास स्थित यह अम्यूजमेंट पार्क वर्ल्ड क्लास पार्क की लिस्ट में शामिल है। इसे एशिया के सबसे बड़े और मशहूर अम्यूजमेंट पार्कों में गिना जाता है। यह पार्क अपनी राइड्स के लिए तो मशहूर है ही, इसके अलावा गर्मियों में अपने थीम वॉटर पार्क के लिए भी काफी फेमस है। यहां टिकट के प्राइस कुछ इस प्रकार है, व्यस्क 1099 रुपये, बच्चे जिनकी लंबाई 90 सेमी से 129 सेमी है, उनका टिकट 699 रुपये है। वहीं, सीनियर सिटीजन के लिए 499 रुपये की टिकट है।

किडजानिया (Kidzania)

यह एडवेंचर पार्क भी नोएडा में स्थित है। इस पार्क की खासियत है कि यह एक एजुकेशन बेस्ड पार्क है। यहां बच्चों को फन के साथ-साथ नॉलेज दी जाती है। यह पार्क नोएडा के सेक्टर 38-ए, एंटरटेनमेंट सिटी, द ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल के पास है। यह पार्क हफ्ते के सातों दिन सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुला होता है। इस पार्क की टिकट बच्चों के लिए 1350 रुपये है। वहीं, इस पार्क में व्यस्कों की टिकट के दाम कम हैं। इनके लिए टिकट प्राइस 600 रुपये प्रति व्यक्ति है। यहां आपको फैमिली पैकेज भी मिल जाएंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gopal Sen (@gopalvlogs007)

ये भी पढ़ें- Periods के दौरान पिंपल्स होने के कारण और बचाव

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो