whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ईद पर हाथ-पैरों में लगानी है मेहंदी? ये हैं 5 सिंपल डिजाइन, देखें तस्वीरें

Latest Eid Mehndi Designs: ईद के मौके पर सभी महिलाएं खूब सजती हैं, खुद को संवारती हैं। इसके अलावा हाथों में मेहंदी भी लगाती हैं। ये उनकी खूबसूरती में चार-चांद लगा देती है, क्योंकि बिना इनके तो त्योहार ही फीका लगता है। आइए मेहंदी के कुछ लेटेस्ट डिजाइन आपको बताते हैं।  
04:41 PM Apr 10, 2024 IST | Deepti Sharma
ईद पर हाथ पैरों में लगानी है मेहंदी  ये हैं 5 सिंपल डिजाइन  देखें तस्वीरें
ईद के लिए मेहंदी डिजाइन Image Credit: Freepik

Latest Eid Mehndi Designs: ईद का त्योहार की चमक अब बाजारों में दिख रही है, खूब भीड़ उमड़ रही है, लोग कई सारी तैयारियां कर रहे हैं और कुछ तो ऐसे हैं कि अपने आउटफिट को लेकर भी प्लान कर चुके हैं। इस मौके पर खास तौर पर महिलाएं अपने कपड़े से लेकर गहने तक को लेकर पूरी उत्साहित रहती हैं।

इनमें अगर मेहंदी की बात न हो तो सब कुछ सुना सुना सा लगता है। इसलिए अगर आप अब तक कोई लेटेस्ट डिजाइन डिसाइड नहीं कर पाए हैं, तो इस ईद आप के लिए कुछ यूनिक आइडियाज हैं, इन्हें आसानी से आप कम समय में भी लगा सकती हैं और ये आपके हाथों में चार चांद लगा देंगी, आइए जानें-

चांद मेहंदी डिजाइन

Elegant Chand Mehndi Design

चांद मेहंदी डिजाइन Image Credit: Freepik

यह मेहंदी डिजाइन हाथ के केंद्र में एक सुंदर चांद को दिखाती है। चांद रमजान की पवित्रता और ईद समारोह की खुशी का प्रतीक है। ये डिजाइन हाथों में सुंदरता को जोड़ते हैं। यह उन लोगों के लिए बिल्कुल सही है जो सिंपल रहना पसंद करते हैं।

पैस्ले मेहंदी डिजाइन

Paisley Mehndi Design

पैस्ले मेहंदी डिजाइन Image Credit: Freepik

इस मेहंदी डिजाइन में पैस्ले पैटर्न शामिल हैं जो एलिगेंस को दर्शाती हैं। यह ईद उत्सव के लिए बिल्कुल सही डिजाइन है और हाथों में परंपरा का स्पर्श जोड़ता है।

दुल्हन मेहंदी डिजाइन

Bridal Mehndi Design

ब्राइडल मेहंदी डिजाइन Image Credit: Freepik

यह मेहंदी डिजाइन हाथों और पैरों को ढकता है, जो दुल्हनों और ईद जैसे खास अवसरों के लिए एक शानदार लुक देता है। ग्लैमरस और राजसी मेहंदी लुक चाहने वालों के लिए यह डिजाइन सबसे अच्छा रहेगा।

अरेबिक मेहंदी डिजाइन

Arabic Mehndi Design

अरेबिक मेहंदी डिजाइन Image Credit: Freepik

यह मेहंदी डिजाइन अरबी मेहंदी परंपराओं से जुड़ा हुआ है, जो ईद समारोह के लिए एक आकर्षक लुक तैयार देता है। डिजाइन में फूल पैटर्न, तरह-तरह आकृतियां रहती हैं। यह डिजाइन अरब की सुंदरता को दर्शाता है।

जालीदार मेहंदी डिजाइन

Lattice Mehndi Design

जालीदार मेहंदी डिजाइन Image Credit: Freepik

जालीदार मेहंदी की ये डिजाइन न सिर्फ हाथों में बल्कि पैरों पर भी काफी चमकेगी। आजकल महिलाएं जालीदार मेहंदी के डिजाइन को ज्यादा पसंद कर रही हैं। इस डिजाइन को आप पैरों में लगाकर खूबसूरती बढ़ा सकती हैं।

ये भी पढ़ें- Home Remedies: क्या आप भी पेट फूलने की समस्या से हरदम रहते हैं परेशान? 

ये भी पढ़ें- बिना डाइटिंग कैसे करें वजन कम, जानें Dietitian के ये टिप्स

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो