होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

27% पुरुषों को नपुंसकता, 40 साल के बाद सेक्स लाइफ में पड़ जाते हैं कमजोर, रिचर्स में हुए चौंकाने वाले खुलासे

Erectile Dysfunction: एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा मानव शरीर में नपुंसकता को कम करने में मददगार है। जांच में 3184 पुरुषों को शामिल किया गया था।
06:05 PM Sep 23, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

SPINACH can give a man boost in the bedroom: बचपन में Popeye कार्टून सभी ने देखा होगा, इस कार्टून में मुख्य चरित्र पोपी द सेलर पेशे से नाविक होता है और उसे पालक खाना अच्छा लगता है। खास बात ये है कि पालक खाकर उसे अद्भुत शक्ति मिल जाती है और फिर वह कई तरह के एडवेंचर करता है और अपने दुश्मनों को मजा चखाता है। हाल ही में एक रिसर्च हुई है जिसमें पालक को मर्दाता ताकत का भंडार बताया है।

Advertisement

रिसर्च में कहा गया है कि पालक, हरी पत्तेदार सब्जियां खाने से पुरुषों में नपुंसकता कम होती है और शारीरिक क्षमता बढ़ती है। इस रिसर्च में पुरुषों को अपने खाने में एंटीऑक्सीडेंट डाइट बढ़ाने की सलाह दी गई है। बता दें टमाटर, क्रैनबेरी, अलग-अलग ड्राई फ्रूट एंटीऑक्सीडेंट डाइट में आते हैं।

ये भी पढ़ें: आंखें बताएंगी शरीर में विटामिन बी-12 की कमी है या नहीं! जानें कैसे

Advertisement

रिसर्च में 3184 पुरुषों को किया गया शामिल 

ये पूरी रिसर्च चीन की Shantou University में हुई है। इस रिसर्च में अमेरिका के कुल 3184 पुरुषों को शामिल किया गया था। इन पुरुषों के खानपान और शारीरिक जांच के बाद  रिपोर्ट में हैरान कर देने वाले तथ्य सामने आए हैं। डॉक्टरों के अनुसार टेस्ट में शमिल 27 फीसदी पुरुषों में नपुंसकता के लक्षण मिले हैं। इसके अलावा 40 साल या इससे अधिक उम्र के पुरुषों ने सेक्स लाइफ में असंतोष होने की बात मानी है, उनका कहना था कि वह बेड पर कमजोर पड़ जाते हैं।

एंटीऑक्सीडेंट डाइट देने पर देखे गए बदलाव 

डॉक्टरों ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि जब रिसर्च में शामिल पुरुषों को खाने में पालक दी गई तो उनकी शारीरिक क्षमता में उन लोगों के मुकाबले सुधार देखा गया जिन्हें पालक नहीं दी गई थी। दरअसल, शोधकर्ताओं का मानना है कि पालक या अन्य खाने की चीजों में मिलने वाले एंटीऑक्सीडेंट पुरुष शरीर (लिंग) में रक्त संचार और नसों में होने वाली क्षति को कम करते हैं, जिससे पुरुषों के यौन जीवन में सुधार देखा गया।

नपुंसकता को रोकने और कम करने में भूमिका

रिसर्च करने वाले Dr Zhuangcheng Huang ने कहा कि जांच के बाद ये नतीजे निकले कि एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा मानव शरीर में नपुंसकता को कम करने में मददगार है। उनका कहना था कि एंटीऑक्सीडेंट पोषक तत्वों से भरपूर आहार है जो नपुंसकता (erectile dysfunction) को रोकने और कम करने दोनों में भूमिका निभा सकता है।

ये भी पढ़ें: हार्ट अटैक आने पर 86 साल की महिला पहुंची अस्पताल, कमरे के लिए 25 घंटे किया इंतजार; फिर भी नहीं मिला…

Open in App
Advertisement
Tags :
erectile dysfunction
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो