whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सावधान! कहीं Serum न छीन ले चेहरे का नूर? जल्दी जानें नुकसान

Face Serum Side Effects: क्या आप भी मेकअप करने से पहले फेस सीरम लगाती हैं या रात में सोने से पहले सीरम का इस्तेमाल करती हैं? अगर हां, तो इससे आपके चेहरे को नुकसान भी पहुंच सकता है। आइए जानते हैं सीरम से होने वाले नुकसान के बारे में।
02:05 PM Jun 05, 2024 IST | Nidhi Jain
सावधान  कहीं serum न छीन ले चेहरे का नूर  जल्दी जानें नुकसान

Face Serum Side Effects: खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां अपने चेहरे पर आए दिन कुछ न कुछ नया लगाती रहती हैं। लेकिन कई बार उनकी यह गलती उनके चेहरे की रंगत को हमेशा-हमेशा के लिए खराब भी कर सकती है। दरअसल इस समय फेस सीरम लड़कियों की पहली पसंद बना हुआ है। मेकअप करने से पहले ज्यादातर लड़कियां सीरम का इस्तेमाल करती हैं। वहीं कुछ लड़कियां रोजाना सुबह और शाम फेस पर मॉइश्चराइजर की जगह फेस सीरम भी लगाती हैं। आज हम आपको बताएंगे कि रोजाना फेस पर सीरम लगना सही होता है या नहीं? इससे त्वचा को नुकसान पहुंचता है या नहीं?

Advertisement

फेस सीरम के नुकसान

एक्सपर्ट्स का मनना है कि फेस सीरम को हमेशा अपनी त्वचा के अनुसार इस्तेमाल करना चाहिए। सीरम में विटामिन सी, रेटिनॉल और स्किन के लिए जरूरी पोषक तत्वों की उच्च मात्रा होती है। ऐसे में अगर आप इसका रोजाना इस्तेमाल करते हैं, तो इससे आपका चेहरा खराब हो सकता है। वहीं जिन लोगों की सेंसिटिव स्किन होती है। उन्हें गलती से भी रोजाना फेस पर सीरम नहीं लगाना चाहिए। इससे त्वचा पर रैशेज हो सकते हैं, जिससे जलन और खुजली की समस्या हो सकती है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Summer Skin Care Tips: ऑयली स्किन से जुड़ी हैं ये 7 गलतियां, एक भी की तो बढ़ सकती हैं समस्याएं

फेस पर सीरम कैसे लगाएं?

सीरम को आप दो दिन में एक बार लगा सकते हैं। सीरम को चेहरे पर कभी भी डायरेक्ट नहीं लगना चाहिए। इससे त्वचा पर चकत्ते पड़ सकते हैं। सिरम की दो से तीन बूंद अपनी हथेली पर लें। फिर अपनी उंगली से उन्हें मिलाएं। इसके बाद चेहरे पर सीरम को थपथपाते हुए लगाएं। सीरम लगाने के कम से कम एक मिनट तक चेहरे पर कोई क्रीम नहीं लगानी चाहिए, ताकी सीरम स्किन में अच्छे से ऑब्जर्व हो जाए। सीरम लगाने के बाद ही मॉइश्चराइजर लगाना चाहिए।

Advertisement

चेहरे को पानी से अच्छे से धोने के बाद ही सीरम लगाना चाहिए। सीरम से कभी भी चेहरे की मसाज नहीं करनी चाहिए। इससे चेहरा लाल हो सकता है। इसके अलावा रैशेज, एक्ने, खुजली और जलन की समस्या भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Makeup Tips: गर्मी में पसीने से बार-बार हट जाता है मेकअप, ऐसे में अपनाएं ये 5 टिप्स

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो