whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

घर पर मिलेगा पार्लर जैसा ग्लो, बस 1 हफ्ते तक लगाएं ये 5 चीजें

Home Remedies For Glowing Skin: हर कोई चाहता है कि उनकी स्किन ग्लोइंग दिखे। इसके लिए वो कई तरह के केमिकल भी लगाते हैं लेकिन इससे उनका चेहरा खराब होने लगता है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कुछ घरेलू उपाय जिससे आपकी स्किन ग्लोइंग दिखेगी।
04:05 PM Jul 31, 2024 IST | News24 हिंदी
घर पर मिलेगा पार्लर जैसा ग्लो  बस 1 हफ्ते तक लगाएं ये 5 चीजें
home remedies for glowing skin

Home Remedies For Glowing Skin: हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा साफ-सुथरा और चमकदार दिखे। इसके लिए वो कई तरीके अपनाते हैं। कई लोग ग्लोइंग स्किन पाने के लिए केमिकल का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इससे उन्हीं की स्किन खराब होने लगती है। ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसी चीजें बताएंगे जिसे  7 दिन तक लगाने से आपके चेहरे पर निखार आ जाएगा और इसके इस्तेमाल से आपको कोई नुकसान भी नहीं होगा। तो आइए जानते हैं।

गुलाब जल

अगर आपको तुरंत निखार चाहिए है तो गुलाब जल आपकी मदद कर सकता है। इसके लिए आप गुलाब जल को अपने चेहरे पर स्प्रे कर लें और 3-5 मिनट तक छोड़ दें। फिर गीली रुई से अपना चेहरा साफ कर लें। ऐसा करने से आपके चेहरे से गंदगी निकल जाएगी और आपके चेहरे पर तुरंत निखार आएगा।

शहद और ऑलिव ऑयल

शहद और ऑलिव ऑयल लगाने से चेहरे पर प्राकृतिक रूप से निखार आता है। इसे लगाने के लिए एक चम्मच शहद में कुछ बूंदे ऑलिव ऑयल की डालें और इसे मिक्स कर के अपने चेहरे पर लगाएं। कुछ देर तक लगाए रखने के बाद से इसे पानी से धो लें।

ये भी पढ़ें- सिर्फ 5 रुपये में बढ़ाएं सिर से लेकर पैरों की खूबसूरती, ये हैं 3 रामबाण घरेलू नुस्खे!

टमाटर

टमाटर में विटामिन और एंजाइम मौजूद होते हैं जो चेहरे को एक्सफोलिएट करने का काम करते हैं और डेड स्किन से राहत दिलाते हैं। टमाटर का इस्तेमाल करने के लिए आप इसे दो हिस्सों में काट लें और इसके बाद इसे चेहरे पर रगड़े। अब 10 मिनट बाद इसे पानी से धो लें। आपको अपने चेहरे पर तुरंत ग्लो दिखने लगेगा।

बेसन

मिनटों में साफ और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए चेहरे पर बेसन लगाएं। इसके लिए आप बेसन में एक चुटकी हल्दी, नींबू की कुछ बूंदे और गुलाब जल मिला लें और इसका एक पेस्ट तैयार कर लें। अब इसे चेहरे पर लगाएं और जब सूख जाए तो इसे पानी से धो लें।

नींबू और शहद

नींबू में विटामिन-सी मौजूद होता है जो झाइयों को कम करता है और आपके चेहरे को ग्लोइंग बनाता है। इस नुस्खे को अपनाने के लिए सबसे पहले आप एक चम्मच नींबू का रस लें और इसके थोड़ा सा शहद मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद 20 मिनट तक इसे लगाएं और फिर ठंडे पानी से इसे धो लें।

ये भी पढ़ें- Beauty Hacks: 50 साल की उम्र में भी लगेंगे 25 जैसे जवां! बस अपनाएं ये 3 Tips

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो