whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IRCTC Tour Package: रेलवे करा रहा है सस्ते में तिरुपति बालाजी के दर्शन! खाने और रहने की भी सुविधा शामिल

IRCTC Tirupati Balaji Tour Package: यदि आप भी तिरुपति बालाजी मंदिर के दर्शन करने के बारे में सोच रहे हैं, तो अब आप कम खर्चे में एक साथ तीन मंदिरों के दर्शन कर सकते हैं। भगवान वेंकटेश्वर के भक्तों के लिए आईआरसीटीसी एक बेहतरीन टूर पैकेज लेकर आया है, जिसके तहत सस्ते में आपको खाने-पीने से लेकर रहने तक की सुविधा मिलेगी। आइए जानते हैं इस पैकेट की पूरी डिटेल्स के बारे में।
02:00 PM Sep 21, 2024 IST | Nidhi Jain
irctc tour package  रेलवे करा रहा है सस्ते में तिरुपति बालाजी के दर्शन  खाने और रहने की भी सुविधा शामिल
कम खर्चे में करें तिरुपति बालाजी के दर्शन!

IRCTC Tirupati Balaji Tour Package: देशभर में कई प्रमुख तीर्थ स्थल हैं, जिनसे भक्तों की खास आस्था जुड़ी हुई है। हर साल तीर्थ स्थलों पर दर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में भक्त पहुंचते हैं। साउथ इंडिया में स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर को भी लोगों की आस्था का केंद्र माना जाता है। यहां रोजाना दर्शन करने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। यदि आप भी तिरुपति बालाजी मंदिर के दर्शन करना चाहते हैं, लेकिन बार-बार किसी भी वजह से प्लान कैंसिल हो रहा है, तो अब आप कम खर्चे में यहां दर्शन करने के लिए जा सकते हैं।

Advertisement

हाल ही में आईआरसीटीसी ने तिरुपति बालाजी मंदिर का टूर पैकेज निकाला है, जिसके तहत खाने-पीने से लेकर वहां रहने तक की सुविधा प्रत्येक व्यक्ति को दी जाएगी। चलिए जानते हैं आईआरसीटीसी के इसी सस्ते टूर पैकेज के बारे में।

दिल्ली एयरपोर्ट से होगी पैकेज की शुरुआत

तिरुपति देवस्थानम नामक इस टूर पैकेज के तहत आपको तिरुपति बालाजी मंदिर के साथ-साथ पद्मावती मंदिर और श्री कालहस्ती मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे। आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत दिल्ली एयरपोर्ट और चेन्नई एयरपोर्ट से होगी। एयरपोर्ट से आपको फ्लाइट के जरिए सबसे पहले श्री कालहस्ती मंदिर लेकर जाया जाएगा। इसके बाद पद्मावती मंदिर और फिर तिरुपति बालाजी मंदिर के दर्शन करने का मौका मिलेगा। इसी रूट के जरिए आपको वापस दिल्ली लेकर आया जाएगा।

Advertisement

1 रात और 2 दिन का सस्ता टूर पैकेज!

आईआरसीटीसी की ओर से 1 रात और 2 दिन का ये पैकेज ऑफर किया गया है, जिसकी शुरुआत 28 सितंबर 2024 से होगी। इस टूर पैकेज की टिकट लेने पर हर एक व्यक्ति को आना-जाना, वहां रहना, 1 दिन का ब्रेकफास्ट, 2 दिन का लंच और डिनर की सुविधा मिलेगी। बता दें कि भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर ये टूर पैकेज NDA10 कोड के साथ लिस्टेड है।

ये भी पढ़ें- शादी के बाद कम बजट में कपल्स घूम सकते हैं झारखंड के ये हिल स्टेशन

Advertisement

tirupati balaji mandir

जानें कितना होगा किराया

आईआरसीटीसी के इस तिरुपति देवस्थानम नामक टूर पैकेज का किराया अलग-अलग है। यदि आप एक व्यक्ति की टिकट बुक करते हैं, तो इसके लिए आपको 20,940 रुपये प्रति व्यक्ति का पैकेज लेना होगा। दो लोगों की साथ में टिकट लेने पर 19,010 रुपये प्रति व्यक्ति का भुगतान करना होगा। तीन लोगों की साथ में टिकट लेने पर प्रति व्यक्ति को 17,970 रुपये का पैकेज लेना होगा।

बता दें कि यदि आपके साथ छोटा बच्चा है, तो ऐसे में पैकेज की कीमत अलग है। आपके साथ 5 से 11 साल का बच्चा है, जिसके लिए आपको अलग से बेड चाहिए, तो ऐसे में आपको 17,970 रुपये का पैकेज लेना होगा। बच्चे के लिए अलग से बेड नहीं चाहिए, तो ऐसे में पैकेज की 17,690 रुपये पड़ेगी। वहीं जिन लोगों का 2 से 4 साल का बच्चा है, जिसके लिए अलग से बेड नहीं चाहिए, तो फिर उन्हें 15,980 रुपये का पैकेज लेना होगा।

IRCTC की वेबसाइट क्या है?

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के बारे में अगर आपको कुछ और जानना है, तो इसके लिए आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctc.co.in से जानकारी ले सकते हैं। वेबसाइट के अलावा 9717641764 और 9717648888 नंबर पर भी संपर्क करके इंफॉर्मेशन प्राप्त की जा सकती है।

ये भी पढ़ें- IRCTC Tour Package: भारतीय रेलवे का सस्ता वैष्णो देवी पैकेज, सिर्फ इतने रुपये में रहना-खाना सब फ्री!

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो