whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कॉन्टैक्ट लेंस लगाने से खराब हुई Jasmin Bhasin की आंखें, जानें कितना खतरनाक है इसका इस्तेमाल

Side effects of contact lens: आजकल कॉन्टैक्ट लेंस का चलन काफी बढ़ गया है लेकिन इसका इस्तेमाल करने से आंखों को काफी नुकसान पहुंचता है। आइए जानते हैं कॉन्टैक्ट लेंस आंखों के लिए कितना हानिकारक है।
04:52 PM Jul 21, 2024 IST | News24 हिंदी
कॉन्टैक्ट लेंस लगाने से खराब हुई jasmin bhasin की आंखें  जानें कितना खतरनाक है इसका इस्तेमाल
jasmin bhasin eye sight

Side effects of contact lens: पिछले कुछ सालों से लोगों में कॉन्टैक्ट लेंस का चलन काफी बढ़ गया है। कॉन्टैक्ट लेंस का इस्तेमाल न केवल वो लोग करते हैं जिनकी नजर कमजोर है बल्कि वो भी करते हैं जो अपनी आंखों का रंग बदलना चाहते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि इससे आपकी आंखें सुंदर लगती हैं लेकिन कॉन्टैक्ट लेंस का ज्यादा इस्तेमाल करने से आंखों को कई नुकसान भी होते हैं।

कुछ दिन पहले एक्टर और मॉडल जैस्मिन भसीन ने बताया कि कॉन्टैक्ट लेंस की वजह से पहले उनकी आंखों में दर्द हुआ और बाद में उनका कॉर्निया खराब हो गया। ऐसे में आइए जानते हैं कॉन्टैक्ट लेंस का इस्तेमाल करना कितना नुकसानदायक है।

ये भी पढ़ें- बालों में रूसी की समस्या से हैं परेशान, तो ये घरेलू नुस्खा आएगा काम!

आंखों में इंफेक्शन

कॉन्टैक्ट लेंस के इस्तेमाल से आपकी आंखों में इंफेक्शन हो सकता है। जब लेंस आपकी आंखों में अच्छी तरह से फिट नहीं होता है तो इसका टकराव बार-बार कॉर्निया से होता है। जिसके कारण इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है।

धुंधलापन

अगर आप लंबे समय तक कॉन्टैक्ट लेंस का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपकी आंखों में धुंधलेपन की समस्या पैदा हो सकती है और आपको दिखाई देना भी बंद हो सकता है। ऐसे में इसका कम से कम इस्तेमाल करना चाहिए।

ड्राई आई सिंड्रोम

लंबे समय तक कॉन्टैक्ट लेंस लगाए रखने से आपको ड्राई आई सिंड्रोम भी हो सकता है। इसकी वजह से आपकी आंखें ड्राई हो सकती हैं और आंखों से पानी गिरने की समस्या बढ़ सकती है।

जलन और दर्द होना

कॉन्टैक्ट लेंस लगाने से आपको आंखों में दर्द और जलन हो सकती है और इस वजह से आपको कई गंभीर समस्याएं भी हो सकती हैं। इससे आपकी आंखों की रोशनी पर भी बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है।

ये भी पढ़ें- चेहरे पर बेसन लगाने के 4 साइड इफेक्ट, कहीं ग्लोइंग स्किन पर पिंपल्स न हो जाएं

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो