whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Law Of Attraction से क्या हर Wish को किया जा सकता है पूरा? जानें कैसे करता है काम

Law Of Attraction Manifestation Process: कड़ी मेहनत करने के बाद भी कुछ लोगों को जीवन में सफलता नहीं मिलती है, क्योंकि उनके मन में अपनी मेहनत व लक्ष्य को लेकर संशय होता है। ऐसे में मैनिफेस्टेशन प्रैक्टिस करके आप अपने हर ख्वाब को पूरा कर सकते हैं। चलिए जानते हैं मैनिफेस्टेशन क्या होता है और ये कैसे काम करता है।
09:58 AM May 31, 2024 IST | Nidhi Jain
law of attraction से क्या हर wish को किया जा सकता है पूरा  जानें कैसे करता है काम

Law Of Attraction Manifestation Process: जीवन में हर एक व्यक्ति का कोई न कोई सपना होता ही है, जिसे सच करने के लिए वो कड़ी मेहनत करता है। कुछ लोग तो अपने सपनों को सच करने के लिए एक से बढ़कर एक अनोखे तरीके भी अपनाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका नियमित अभ्यास करने से जल्द ही आपके सभी ख्वाब पूरे हो सकते हैं। चलिए जानते हैं उस प्रैक्टिस के बारे में।

मैनिफेस्टेशन क्या होता है?

मैनिफेस्टेशन एक ऐसा तरीका है, जिसके जरिए आप अपनी आंखों में पल रहे सपने को सच कर सकते हैं। मैनिफेस्टेशन से हम उन चीजों को पा सकते हैं, जिसके बारे में हम सोच रहे हैं। इस प्रैक्टिस में हमें केवल उस एक बात के बारे में सोचना होता है और अपनी पूरी शक्ति से ध्यान लगाना होता है, जिस इच्छा को आप हकीकत में बदलना चाहते हैं। इस प्रैक्टिस को ही मैनिफेस्टेशन कहा जाता हैं। इस प्रैक्टिस के दौरान हम प्रकृति को बता रहे हैं कि जीवन में हमें क्या चाहिए। आसान भाषा में इसे हम Law Of Attraction भी कह सकते हैं।

मैनिफेस्टेशन कैसे करता है काम?

मैनिफेस्टेशन के लिए सबसे पहले अपने दिमाग को शांत करें और रात में सोने से पहले इस प्रैक्टिस को करें। फिर उस एक इच्छा के बारे में सोचें, जो आप चाहते हैं कि पूरी हो। लेकिन उस इच्छा को लेकर मन में किसी भी तरह का संशय और नकारात्मकता नहीं होनी चाहिए।

अब जब आपके दिमाग में ये स्पष्ट हो गया है कि आपको क्या चाहिए, तो अब मन में उसकी कल्पना करें और उसे एक कागज पर इस तरह लिखें कि आपकी वो इच्छा पूरी हो गई है और उसके लिए आप Universe के शुक्रगुजार हैं। ये प्रैक्टिस आपको सिर्फ एक दिन नहीं बल्कि तब तक करनी है, जब तक की आपकी वो इच्छा पूरी नहीं हो जाती है। लेकिन इसी के साथ आपको अपने लक्ष्य को पाने के लिए मेहनत भी करनी है।

इसके अलावा जब भी आपके साथ कुछ अच्छा हो, तो उसके लिए भगवान का धन्यवाद करना न भूलें। लगातार 90 दिन तक आप ऐसा करते हैं, तो जल्द ही आपकी इच्छा पूरी हो सकती है।

मैनिफेस्टेशन करते समय किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

  • कभी भी गुस्से में बेड पर सोने के लिए नहीं जाना चाहिए।
  • सोने से पहले फोन का इस्तेमाल न करें, बल्कि आज के दिन के लिए भगवान का धन्यवाद करें।
  • सुबह उठते ही Universe के साथ-साथ भगवान का आज के दिन के लिए शुक्रिया करें।

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो