चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Leftover Roti Recipe: रात की बची रोटी की ये है स्वादिष्ट और आसान रेसिपी, जानिए...

02:43 PM Dec 18, 2022 IST | Simran Singh
Advertisement

Leftover Roti Recipe: अक्सर रात या कई बार दिन में बनाई गई रोटी बच जाती है, जिसे फिर से खाना घर में कोई पसंद नहीं करता है। ऐसे परिस्थित पर हमें ना चाहते हुए भी बच गईं रोटियों को फेंकना पड़ता है जो कि अन्न का अपमान भी होता है। इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जिसे जानकर आपको बची रोटियां फेंकनी नहीं पड़ेंगी।

Advertisement

दरअसल, लेफ्टऑवर रोटी रेसिपी को अपनाकर आप एक नई डिश तैयार कर सकते हैं। अगर रोटी बच गई है तो आप इसे एक खास तरह का स्नैक बना सकते हैं, जो सुबह नाश्ते या शाम के नाश्ते में सबकी पसंद बन सकता है। आइए आपको लेफ्टऑवर रोटी रेसिपी बताते हैं।

और पढ़िएWinter Care Tips: गर्म पानी के फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान, आज ही से करें रोजाना सेवन

Leftover Roti Recipe Ingredients

और पढ़िए Pocket Pizza Recipe: बाहर क्यों? घर में ही चखें स्वादिष्ट पॉकेट पिज्जा का स्वाद, बनाने की ये है आसान रेसिपी

Advertisement

Leftover Roti Recipe in Hindi

  1. एक बाउल में उबले आलू को मैश कर लें। अब इसमें लाल मिर्च पाउडर, स्वादानुसार नमक, हरा धनिया, हरी मिर्च मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें।
  2. इसके बाद एक बर्तन में पकोड़े बनाने के लिए बेसन का घोल बना लें। इसके लिए आपको बर्तन में बेसन, लाल मिर्च, स्वादानुसार नमक, जीरा, बारीक कटी हरी मिर्च और थोड़ी हल्दी मिलाकर घोल तैयार कर लें। इसमें थोड़ा बेकिंग सोडा भी मिला दें और कुछ देर के लिए रख दें।
  3. अब रात की बची रोटी लेकर उस पर मैश किए हुए आलू का मिश्रण फैला दें। इसके बाद रोल कर लें और तीन टुकड़ों में काट लें।
  4. रोटी के पकोड़े बनाने के लिए गैस पर एक कड़ाही में पहले तेल गर्म कर लें। तेल गर्म होने के बाद कटे रोटी रोल के टुकड़े को लेकर बेसन घोल में डुबाकर गर्म तेल में पका लें। आप जैसे पकोड़ा फ्राई करते हैं ठीक वैसे ही इसे भी तल लें। इसका रंग जब सुनहरा हो जाए तो कड़ाही से पकोड़े निकालकर चटनी के साथ सर्व कर दें।

और पढ़िए – हेल्थ से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(https://spellpundit.com)

Advertisement
Tags :
baasi rotibasi roti ke pakodechapati pakoraleftover rotiLeftover Roti PakodaLeftover Roti RecipeLeftover Roti RecipesRecipe Of The Dayroti pakoraroti pakora recipe
Advertisement
Advertisement