whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Long Weekend Plan: घूमने का है प्लान, तो ये हैं दिल्ली से पास की कुछ खास जगहें!

Long Weekend Plan: अगर आप भी 15 अगस्त के साथ अन्य दिनों की पड़ रहीं छुट्टियों को एन्जॉय करना चाहते हैं, तो आइए कुछ खास जगहों के बारे में बताते हैं।
10:30 AM Aug 14, 2024 IST | Simran Singh
long weekend plan  घूमने का है प्लान  तो ये हैं दिल्ली से पास की कुछ खास जगहें
दिल्ली के पास घूमने की जगहें

Long Weekend Plan: आजकल हर कोई अपनी लाइफ में इतना बिजी हो गया है कि परिवार के साथ समय बिताने के लिए समय निकालना मुश्किल हो जाता है, इसके लिए लोग वीकेंड या छुट्टियों का इंतजार करते हैं। इस 15 अगस्त पर घूमने और फैमिली को टाइम देने के लिए एक बढ़िया मौका है। खासतौर पर उन लोगों के लिए जिनकी छुट्टी शनिवार और रविवार को रहती है।

दरअसल, 15 अगस्त के बाद 16 अगस्त को शुक्रवार है और अगर आप इस दिन छुट्टी ले लेते हैं तो शनिवार और रविवार की छुट्टी के साथ 19 अगस्त को रक्षाबंधन की छुट्टी होने पर लगातार 5 दिनों के लिए आप घूमने का प्लान बना सकते हैं। इस साल 15 अगस्त से रक्षाबंधन तक आप लॉन्ग वीकेंड की प्लानिंग कर सकते हैं। अगर पहले ही लॉन्ग वीकेंड प्लान कर चुके हैं, तो आइए आपको दिल्ली के आसपास घूमने के लिए बेस्ट जगहों के बारे में बताते हैं।

उत्तराखंड

अगर आप दिल्ली या दिल्ली के आसपास रहते हैं, तो उत्तराखंड घूम सकते हैं। यहां आप नौकुचियाताल, काकड़ीघाट और शितलाखेत, रानीखेत, कौसानी और पाताल भुवनेश्वर जा सकते हैं। ये सभी जगहें उत्तराखंड के हिडन स्पॉट्स भी हैं।

ये भी पढ़ें- Long Weekend से पहले ऐसे Boss से 5 दिनों की छुट्टी

राजस्थान

आप राजस्थान भी एक्सप्लोर कर सकते हैं। यहां भी कई बेहतरीन जगहें मौजूद हैं जहां आप अपनी फैमिली के साथ एन्जॉय कर सकते हैं। नीमराना फोर्ट दिल्ली के सबसे पास की जगह है।

फूड डेस्टिनेशन

खाने-पीने के शौकीन लोग लखनऊ, पुरानी दिल्ली, अमृतसर जैसी जगहों पर भी जा सकते हैं। यहां आप तरह-तरह के स्ट्रीट फूड्स ट्राई कर सकते हैं। इसके अलावा चाहें तो आप मथुरा, वृंदावन, कसौली, चंडीगढ़ जैसी जगहों पर भी घूमने जा सकते हैं।

होम प्लान्स

वहीं, अगर कहीं बाहर जाकर अपनी छुट्टियों के दिनों को बिताना नहीं चाहते हैं या फिर इस बार आपका खास बजट नहीं बन रहा है तो आप घर पर रहकर फैमली के साथ टाइम स्पेंड कर सकते हैं। घर में बच्चे हैं तो उनके साथ गेम्स या एक्स्ट्रा एक्टिविटी कर सकते हैं। बाहर मूवी देखने का प्लान या कुछ खिलाने-पिलाने के लिए लेकर जा सकते हैं। आप चाहें तो नेटफ्लिक्स के साथ चिल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Bank Holidays: लगातार 3 दिन यहां रहेंगे बंद! देखें बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो