whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मॉर्डन डेटिंग के जमाने में जान लें इन 6 शब्दों के मायने, वरना लड़की आपको डम्ब समझेगी

Modern Dating Term: मॉर्डन डेटिंग के जमाने में रिलेशनशिप और प्यार को नए नाम दिए जा रहे हैं जैसे बेंचिंग, ब्रेडक्रंबिंग आदि। ये शब्द युवाओं में काफी ज्यादा ट्रेंडी है लेकिन कई बार हमें इन शब्दों का मतलब पता नहीं होता है। ऐसे में आइए जानते हैं इन शब्दों का मतलब क्या है।
03:24 PM Aug 02, 2024 IST | Sonali Pant
मॉर्डन डेटिंग के जमाने में जान लें इन 6 शब्दों के मायने  वरना लड़की आपको डम्ब समझेगी
modern dating relationship terms

Modern Dating Term: बदलते समय के साथ रिश्तों के मायने भी बदल रहे हैं। पहले से रिश्तों का जुड़ना और टूटना बहुत बड़ी बात होती थी लेकिन आज के समय में रिश्ते बनने से पहले ही टूट जाते हैं। शादी से पहले लोग लिवइन रिलेशनशिप में रहते हैं, वो एक दूसरे को डेट करते हैं और फिर कुछ समय बाद ही छोड़ देते हैं। मॉर्डन डेटिंग के जमाने में रिलेशनशिप और डेटिंग को नए नाम दिए जाते हैं जैसे बेंचिंग, फिजलिंग आदि। ये शब्द युवाओं में काफी ट्रेंडी है लेकिन कई बार इन शब्दों का लोगों को मतलब नहीं पता होता है जिसके कारण लोग उन्हें डम्ब समझने लगते हैं। ऐस में आइए इन नए शब्दों का मतलब जानते हैं।

जॉम्बीइंग

जॉम्बीइंग शब्द का मतलब है कि आपके पार्टनर का वापस आना जो आपको पहले छोड़कर चला गया हो। ऐसे में वो व्यक्ति आपको मैसेज या कॉल करता है और आपको ऐसा जताता है कि आप दोनों के बीच कभी कुछ गलत हुआ ही नहीं था।

फिजलिंग

मॉर्डन डेटिंग के जमाने में ये एक नया शब्द है। इसमें रिलेशनशिप के कुछ समय बाद ही पार्टनर एक दूसरे में इंटरेस्ट खोने लगते हैं। इसके अलावा वो दोनों एक दूसरे के लिए फील करना भी बंद कर देते हैं।

ये भी पढ़ें- Breadcrumbing क्या है? 5 संकेत से करें अपने रिश्ते की पहचान

ब्रेडक्रंबिंग

ब्रेडक्रंबिंग डेटिंग में कपल्स एक दूसरे के साथ होकर भी साथ नहीं होते हैं। इसमें कपल्स रोमांटिक तौर पर एक दूसरे के साथ इंवॉल्व नहीं होते हैं लेकिन वो चाहते हैं कि सामने वाले से उनको अटेंशन मिलती रहे।

पॉकेटिंग

पॉकेटिंग का मतलब है कि अपने रोमांटिक रिलेशनशिप को अपने परिवार या फैमिली से छुपाना। दूसरे शब्दों में कहें तो जब कपल्स को अपने रिलेशनशिप के बारे में बताना किसी को अच्छा न लगता है या फिर उन्हें बताते हुए असहज महसूस होता हो।

टेक्स्टलेशनशिप

टेक्स्टलेशनशिप एक ऐसे रिलेशनशिप को दर्शाता है जिसमें पार्टनर टेक्स्ट पर एक दूसरे से बात करते हो लेकिन वो असल में मिलते जुलते न हो। ये रिलेशनशिप ज्यादातर सोशल मीडिया के जरिए बनता है।

बेंचिंग

बेंचिंग रिलेशनशिप में एक व्यक्ति दूसरे के साथ रिलेशनशिप में तो होता है लेकिन उसे कोई कमिटमेंट नहीं देता है। साथ में वो व्यक्ति अपने लिए एक दूसरा ऑप्शन भी रखता है। जब उसकी जरूरतें पूरी हो जाती है तो वो जिसके साथ रिलेशनशिप में होता है उसे छोड़ देता है और अपने पसंद वाले व्यक्ति के पास चले जाता है।

ये भी पढ़ें- Love Bombing क्या है? जानकर आप भी रहें इस प्यार से सावधान!

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो