whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Makeup Tips: बारिश में न गायब हो जाए चेहरे का नूर, अपनाएं ये 5 मेकअप टिप्स

Monsoon Makeup Tips: बारिश के मौसम मेंं अक्सर मेकअप बह जाता है। ऐसे में कुछ मेकअप टिप्स आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।
04:25 PM Jul 15, 2024 IST | News24 हिंदी
makeup tips  बारिश में न गायब हो जाए चेहरे का नूर  अपनाएं ये 5 मेकअप टिप्स
monsoon makeup tips

Monsoon Makeup Tips: लड़कियों को मेकअप करना बहुत पसंद होता है लेकिन मानसून के आते-आते उनकी टेंशन और भी बढ़ जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये मौसम अपने साथ उमस लाता है। उमस से शरीर में पसीना होता है जिस वजह अक्सर महिलाओं का मेकअप धुल जाता है या निकलने लगता है। साथ ही इस मौसम में स्किन से जुड़ी कई समस्याएं भी होती हैं। अगर आपको भी मानसून के मौसम में ऐसी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी मेकअप टिप्स जो इस सीजन में आपके लिए काफी मददगार साबित होंगी।

मानसून मेकअप टिप्स

वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर

बारिश के मौसम में स्किन में दाग-धब्बे होने लगते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप हाइड्रेटेड रहें और साथ में आप ऑयल बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल न करें। ऑयल बेस्ड मॉइश्चराइजर न केवल आपकी स्किन को ऑयली बनाता है बल्कि आपके चेहरे पर मुंहासे भी पैदा करता है।

ये भी पढ़ें-  दांतों में जमी पीली परत निकाल देंगे ये 5 फूड्स, मोतियों जैसे चमकेंगे दांत

Monsoon makeup tips

वाटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट

बारिश में उमस के कारण शरीर चिपचिपा होने लगता है और मेकअप बहने लगता है. इस समस्या से राहत पाने के लिए आप वाटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

पाउडर बेस्ड मेकअप

बरसात में पसीना होना काफी आम है। इस मौसम में कम से कम क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप भी चाहते हैं कि आप का मेकअप न बहें तो आप भी पाउडर बेस्ड मेकअप का इस्तेमाल करें। जैसे लूज पाउडर लगाएं और कम फाउंडेशन का इस्तेमाल करें।

Monsoon makeup tips

कम मेकअप लगाएं

कोशिश करें कि आप कम मेकअप लगाएं क्योंकि बारिश के मौसम में जब मेकअप निकलने लगता है तो वह काफी भद्दा लगने लगता है, तो बरसात में कोशिश करें कि आप कम और लाइट मेकअप करें।

ये भी पढ़ें- मानसून में स्किन केयर के लिए इन 5 बातों का रखें ध्यान, नहीं होगी इंफेक्शन की संभावना

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो