चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मदर्स डे पर मां की सेहत का रखें खास ध्यान; उन्हें दे ये 4 स्पेशल गिफ्ट

Mother's Day 2024: मां की सेहत का ख्याल रखने के लिए आप किन-किन बातों का ध्यान रखते हैं। इस मदर्स डे कुछ ऐसी चीजें लें, जो आपके बजट में रहे और आपकी मां को मिलें हेल्थ से जुड़ी सेफ्टी.. 
07:55 PM May 05, 2024 IST | Deepti Sharma
मातृ दिवस 2024 Image Credit: Freepik
Advertisement

Mother’s Day 2024: मां बनने के बाद हर एक महिला की लाइफ चेंज हो जाती है। मां बनने के बाद और भी ज्यादा जिम्मेदारियां आती हैं। हर महिला सबसे पहले अपने बारे में न सोचकर फैमिली के बारे में सोचती है। ऐसे में हर बच्चे को अपनी मां की हेल्थ को लेकर उन्हें जानकारी देने के साथ-साथ उनकी जरूरतों के हिसाब से मदर्स डे पर कुछ स्पेशल करना चाहिए।

Advertisement

क्योंकि जब एक मां अपने 24 घंटे हम बच्चों को देती है, वो भी बिना थके और रुके, तो हमारा भी फर्ज है मां की सेहत का ख्याल रखें, तो इस मदर्स डे पर कुछ बजट फ्रेंडली गिफ्ट्स दे सकते हैं, आइए जानें इसके बारे में..

स्टेपर (Stepper)

ज्यादातर मांओ का टाइम इतना बिजी होता है, कि वो अपनी सेहत की देखभाल नहीं कर पाती हैं। बढ़ती उम्र के साथ शरीर की मसल्स में खिंचाव या दर्द रहने की समस्या होती है। अगर आपकी मां भी ऐसी ही जिदंगी जी रही हैं, तो उन्हें स्टेपर उपहार में दें। डेली कुछ मिनट इसके यूज से कई सेहत को लाभ मिल सकते हैं।

योगा मैट (Yoga Mat)

योग एक आसान और बहतरिन तरीका है जिसे किसी भी उम्र में किया जा सकता है। योग करने से हेल्थ और ब्रेन दोनों को ही बेनिफिट्स मिलता है, तो इस मदर्स डे पर अपनी प्यारी मां को एक योगा मैट गिफ्ट करें।

Advertisement

स्मार्ट वॉच (Smart Watch)

अगर आपकी मॉम को डिजिटल से जुड़ी चीजें पसंद हैं, तो उन्हें स्मार्ट वॉच तोफहे में दे सकते हैं। ये उनकी हेल्थ की केयर करता है। इसमें हार्ट रेट ले लेकर स्टेप काउंट बताने तक सारे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं।

पेडोमीटर (Pedometer)

पेडोमीटर एक फिटनेस गैजेट है जो नंबर ऑफ स्टेप्स को काउंट करने का काम करता है। मां की सेहत को ध्यान में रखते हुए ये बेहतरीन आइटम है, ये आपकी मां को काफी पसंद आएगा।

ये भी पढ़ें-  इन 5 टिप्स से करें होम डेकोरेट, मिलेगा डिफरेंट और खूबसूरत लुक 
Advertisement
Tags :
Gifts Ideaslifestyle newsWomen Health Care Tips
Advertisement
Advertisement