whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Raksha Bandhan: अगस्त में लॉन्ग वीकेंड पर भाई-बहन के साथ 3 जगह पर घूमने का लें मजा, दिन को बनाएं खास

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर भाई बहन को तोहफे में पैसे देने की जगह लॉन्ग वीकेंड पर कहीं बाहर घुमाने भी लेकर जा सकते हैं। आज हम आपको तीन ऐसी खास जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आप राखी के दिन को बेहद खास बना सकते हैं। 
05:54 PM Jul 26, 2024 IST | Nidhi Jain
raksha bandhan  अगस्त में लॉन्ग वीकेंड पर भाई बहन के साथ 3 जगह पर घूमने का लें मजा  दिन को बनाएं खास
राखी के दिन को बनाएं खास

Raksha Bandhan 2024: गर्मियों की छुट्टियों में अगर आप इस बार कहीं बाहर घूमने नहीं जा पाए हैं, तो अगस्त में फैमिली के साथ प्लान बनाने का शानदार मौका है। दरअसल, 15 से लेकर 19 अगस्त तक इस बार लॉन्ग वीकेंड है। इस दौरान आप अपनी फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं। एक साथ 5 दिन की छुट्टी का मौका बहुत कम मिलता है, तो इस बार इस मौके को हाथ से न जाने दें। आज हम आपको 3 ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है, जहां आप अपने भाई-बहन को रक्षाबंधन पर ले जाकर सरप्राइज दे सकते हैं।

जिम कॉर्बेट- उत्तराखंड

वीकेंड हॉलिडे पर आप उत्तराखंड में स्थित जिम कॉर्बेट (Jim Corbett- Uttarakhand) जा सकते हैं। इसके लिए भारतीय रेलवे भी एक अच्छा ऑप्शन है। ट्रेन यात्रा कर आप उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट जा सकते हैं। इसके लिए दिल्ली रेलवे स्टेशन से आप रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ सकते हैं, जो सीधा रामनगर जाती है। ये जगह बड़ी संख्या में बाघों के घर यानी कॉर्बेट नेशनल पार्क के लिए जानी जाती है। इसके अलावा यहां पर आपको घने पेड़-पौधे और हरे-भरे पहाड़ भी दिखने को मिल जाएंगे। बता दें कि दिल्ली से जिम कॉर्बेट की दूरी करीब 245 किलोमीटर है। हालांकि, बजट के मामले में ये जगह काफी महंगी है, लेकिन ट्रेन का किराया काफी कम है।

ये भी पढ़ें- अगस्त में 1 दिन के हॉलिडे के बाद लगातार 3 दिन रहेगी छुट्टियां; ऐसे लें Boss से 5 दिनों की छुट्टी

नीमराना- राजस्थान

दिल्ली-जयपुर हाईवे के बीच अलवर में स्थित नीमराना बहुत ही सुंदर जगह है। नीमराना फोर्ट एक ऐतिहासिक इमारत है। यहां पर आपको म्यूजिक फेस्टिवल के साथ-साथ विभिन्न तरह के कल्चरल इवेंट देखने को मिल जाएंगे। इसके अलावा आपको यहां पर आकर ऐसा लगेगा कि आप किसी शाही महल में आ गए हैं। ये दिल्ली से सबसे नजदीक है। दिल्ली से नीमराना की दूरी करीब 75 किलोमीटर है। जिन लोगों को लंबा सफर करना पसंद नहीं है, उनके लिए ये एक बेस्ट ऑप्शन हैं।

लैंसडाउन-  उत्तराखंड

राखी में आप अपने भाई-बहन को उत्तराखंड के गढ़वाल स्थित लैंसडाउन हिल स्टेशन घुमाने के लिए लेकर जा सकते हैं। यहां पर साल के 365 दिन ठंडक रहती है, तो यहां पर आपको गर्मी से भी राहत मिल जाएगी। लैंसडाउन दिल्ली से महज 245 किलोमीटर दूर है। यहां पर आपको तारकेश्वर मंदिर, भुल्ला झील और हरे-भरे पहाड़ देखने को मिल जाएंगे। यहां पर आप आसानी से दिल्ली नेशनल हाईवे (NH534) के जरिए 6 से 7 घंटे के अंदर पहुंच जाएंगे।

ये भी पढ़ें- Friendship Day: यारों की यारी रहेगी सदाबाहर! 5 तरीकों से दोस्तों को ऐसे करवाएं स्पेशल फील

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो