whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Raksha Bandhan 2024: बहन को देना है तोहफा? ये हैं 7 बजट फ्रेंडली Gift Ideas

Raksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन के त्योहार का इंतजार भाई-बहनों को बेसब्री से होता है। इस दिन बहन भाई को राखी पहनाती है और भाई उन्हें गिफ्ट देते हैं। लेकिन कई बार भाईयों को समझ नहीं आता है कि उन्हें गिफ्ट में क्या देना चाहिए। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि राखी पर आप अपनी बहन को क्या दे सकते हैं।
04:14 PM Aug 05, 2024 IST | Sonali Pant
raksha bandhan 2024  बहन को देना है तोहफा  ये हैं 7 बजट फ्रेंडली gift ideas
raksha bandhan gift ideas

Raksha Bandhan 2024: भाई बहनों के प्रेम का त्योहार रक्षा बंधन आ रहा है। इस दिन का इंतजार भाई-बहन पूरे साल करते हैं। इस दिन बहन भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और भाई उन्हें भेट के तौर पर गिफ्ट देते हैं। लेकिन अक्सर भाई कंफ्यूज रहते हैं कि वो अपनी बहन को इस दिन क्या दें। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आप इस रक्षा बंधन अपनी बहन को कम बजट में क्या गिफ्ट दे सकते हैं। आइए जानते हैं।

मेकअप प्रोडक्ट

मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है। ऐसे में अगर आप अपनी बहन को रक्षा बंधन पर मेकअप प्रोडक्ट देते हैं तो वो बेहद खुश हो जाएंगी। आप उनको उनकी फेवरेट ब्रांड के प्रोडक्ट गिफ्ट कर सकते हैं।

makeup products

बुक्स

अगर आपकी बहन भी किताब पड़ने की शौकीन है, तो आप उन्हें बुक्स भी दे सकते हैं। ये बजट फ्रेंडली भी है और इससे उन्हें सीखने को भी मिलेगा।

गिफ्ट हैंपर

अगर आप भी अपनी बहन की पसंद से वाकिफ हैं तो आप उन्हें उनकी फेवरेट चीजों का गिफ्ट हैंपर बना कर दे सकते हैं। आप उन्हें उनकी पसंदीदा चॉकलेट, स्नैक्स दे सकते हैं।

gift hamper

ये भी पढ़ें- Friendship Day Gift Ideas: दोस्तों को देना है तोहफा? ये हैं बेस्ट और यूजफुल गैजेट्स

कस्टमाइज्ड गिफ्ट

रक्षा बंधन में आप अपनी बहन को कुछ कस्टमाइज्ड गिफ्ट भी दे सकते हैं जैसे टी शर्ट, कॉफी मग, कस्टमाइज्ड फोटो फ्रेम आदि। ये एक यूनिक गिफ्ट है जिसे पाकर आपकी बहन खुश हो जाएगी।

ज्वेलरी

ज्वेलरी हर लड़की को पसंद होती है। जरूरी नहीं है कि आप अपनी बहन को रियल गोल्ड, सिल्वर या डायमंड की ज्वेलरी दें। आप अपनी बहन को आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी गिफ्ट कर सकते हैं।

jwellery products

ड्रेस 

लड़कियों के पास कितने भी कपड़े क्यों न हो जाए उन्हें फिर भी लगता है कि उनके पास कपड़े नहीं है। ऐसे में अगर आप अपनी बहन कोई ड्रेस गिफ्ट करेंगे तो उन्हें वो बहुत अच्छी लगेगी।

ट्रिप प्लान

आप अपनी बहन और परिवार के साथ घूमने भी जा सकते हैं। आजकल सब बहुत व्यस्त हो गए हैं जिसके कारण भाई बहन साथ में समय नहीं बिता पाते हैं। ऐसे में अगर आप अपनी बहन के साथ घूमने जाएंगे तो आपकी बहन को बहुत अच्छा लगेगा।

ये भी पढ़ें- Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज के मौके हाथों पर रचाएं मेहंदी के आसान और लेटेस्ट डिजाइन, देखें तस्वीर

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो