खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Raksha Bandhan 2024: बहन को देना है तोहफा? ये हैं 7 बजट फ्रेंडली Gift Ideas

Raksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन के त्योहार का इंतजार भाई-बहनों को बेसब्री से होता है। इस दिन बहन भाई को राखी पहनाती है और भाई उन्हें गिफ्ट देते हैं। लेकिन कई बार भाईयों को समझ नहीं आता है कि उन्हें गिफ्ट में क्या देना चाहिए। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि राखी पर आप अपनी बहन को क्या दे सकते हैं।
04:14 PM Aug 05, 2024 IST | Sonali Pant
raksha bandhan gift ideas
Advertisement

Raksha Bandhan 2024: भाई बहनों के प्रेम का त्योहार रक्षा बंधन आ रहा है। इस दिन का इंतजार भाई-बहन पूरे साल करते हैं। इस दिन बहन भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और भाई उन्हें भेट के तौर पर गिफ्ट देते हैं। लेकिन अक्सर भाई कंफ्यूज रहते हैं कि वो अपनी बहन को इस दिन क्या दें। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आप इस रक्षा बंधन अपनी बहन को कम बजट में क्या गिफ्ट दे सकते हैं। आइए जानते हैं।

Advertisement

मेकअप प्रोडक्ट

मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है। ऐसे में अगर आप अपनी बहन को रक्षा बंधन पर मेकअप प्रोडक्ट देते हैं तो वो बेहद खुश हो जाएंगी। आप उनको उनकी फेवरेट ब्रांड के प्रोडक्ट गिफ्ट कर सकते हैं।

बुक्स

अगर आपकी बहन भी किताब पड़ने की शौकीन है, तो आप उन्हें बुक्स भी दे सकते हैं। ये बजट फ्रेंडली भी है और इससे उन्हें सीखने को भी मिलेगा।

Advertisement

गिफ्ट हैंपर

अगर आप भी अपनी बहन की पसंद से वाकिफ हैं तो आप उन्हें उनकी फेवरेट चीजों का गिफ्ट हैंपर बना कर दे सकते हैं। आप उन्हें उनकी पसंदीदा चॉकलेट, स्नैक्स दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Friendship Day Gift Ideas: दोस्तों को देना है तोहफा? ये हैं बेस्ट और यूजफुल गैजेट्स

कस्टमाइज्ड गिफ्ट

रक्षा बंधन में आप अपनी बहन को कुछ कस्टमाइज्ड गिफ्ट भी दे सकते हैं जैसे टी शर्ट, कॉफी मग, कस्टमाइज्ड फोटो फ्रेम आदि। ये एक यूनिक गिफ्ट है जिसे पाकर आपकी बहन खुश हो जाएगी।

ज्वेलरी

ज्वेलरी हर लड़की को पसंद होती है। जरूरी नहीं है कि आप अपनी बहन को रियल गोल्ड, सिल्वर या डायमंड की ज्वेलरी दें। आप अपनी बहन को आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी गिफ्ट कर सकते हैं।

ड्रेस 

लड़कियों के पास कितने भी कपड़े क्यों न हो जाए उन्हें फिर भी लगता है कि उनके पास कपड़े नहीं है। ऐसे में अगर आप अपनी बहन कोई ड्रेस गिफ्ट करेंगे तो उन्हें वो बहुत अच्छी लगेगी।

ट्रिप प्लान

आप अपनी बहन और परिवार के साथ घूमने भी जा सकते हैं। आजकल सब बहुत व्यस्त हो गए हैं जिसके कारण भाई बहन साथ में समय नहीं बिता पाते हैं। ऐसे में अगर आप अपनी बहन के साथ घूमने जाएंगे तो आपकी बहन को बहुत अच्छा लगेगा।

ये भी पढ़ें- Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज के मौके हाथों पर रचाएं मेहंदी के आसान और लेटेस्ट डिजाइन, देखें तस्वीर

Open in App
Advertisement
Tags :
lifestyle newsRaksha BandhanRaksha Bandhan 2024raksha bandhan gift idea
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement