whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर बहनें अपने हाथों में लगाएं मेहंदी, ये हैं नए और ट्रेंडिंग डिजाइन

Raksha Bandhan 2024:रक्षाबंधन की तैयारियां हर घर में शुरू हो चुकी है। इस त्यौहार पर लड़कियां सजना-संवरना पसंद करती हैं। राखी के मौके पर अक्सर लड़कियां मेहंदी लगाती हैँ। ऐसे में हम आपको कुछ नए और ट्रेंडिंग मेहंदी डिजाइन के बारे में बता रहे हैं, ये डिजाइन आपको जरूर पसंद आएंगे।
05:48 PM Aug 17, 2024 IST | News24 हिंदी
raksha bandhan 2024  रक्षाबंधन पर बहनें अपने हाथों में लगाएं मेहंदी  ये हैं नए और ट्रेंडिंग डिजाइन
raksha bandhan mehndi 2024

Raksha Bandhan Latest Mehndi Design 2024: रक्षाबंधन के बहनें खूब तैयारियां करती हैं। इस दिन के लिए वो 1 हफ्ते पहले से ही कपड़े, ज्वेलरी से लेकर मेहंदी लगाने की तैयारियां कर लेती हैं। हर साल रक्षाबंधन पर मेहंदी वालों के पास मेहंदी लगाने के लिए भारी भरकम भीड़ पहुंचती है। इस बार क्यों न कुछ नया ट्राई किया जाए, पुराने डिजाइंस को छोड़ इसबार ट्राई करें ये ट्रेंडिंग डिजाइंस।

हाथ फूल डिजाइन

Raksha Bandhan Mehndi 2024

Raksha Bandhan Mehndi 2024

यह मेहंदी डिजाइन इस साल काफी ट्रेंडिंग है, इस पैटर्न की मेहंदी लगाने से आपको ज्वेलरी या चूड़ियां पहनने की जरूरत नहीं होगी। इसमें हाथ के सामने का डिजाइन जालीदार होता है और पीछे फूलों की लताएं बनाई जाती हैं। यह काफी अट्रैक्टिव डिजाइन भी है।

हंसों का जोड़ा वाली मेहंदी

Raksha Bandhan Mehndi 2024

Raksha Bandhan Mehndi 2024

आप अपने हाथों पर हंसों का चित्र बनाकर मेहंदी लगा सकते हैं, इस डिजाइन में हथेलियों को भरा जाता है और उंगलियों की टिप्स को खाली छोड़ा दिया जाता है। इस तरह की मेहंदी में कलाइयों पर भी अच्छा डिजाइन बनाया जा सकता है। आप चाहे तो हंसों की जगह हाथी और स्वास्तिक बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें-Raksha Bandhan Gifts: बहन या भाई को देना चाहते हैं रक्षाबंधन पर गिफ्ट? इन 5 Gadgets से दें सरप्राइज!

मिरर डिजाइन

Raksha Bandhan Mehndi 2024

Raksha Bandhan Mehndi 2024

ऐसी मेहंदी दोनों हाथों पर एक जैसी लगाई जाती हैं, इसलिए इसे रिफलेक्शन मेहंदी भी कहा जाता है। इस पैटर्न में हाथ पर हाथी-हथिनी, कमल के फूल जैसे चित्रों को बनाया जाता है। इस मेहंदी डिजाइन को देखकर लगता है कि दोनों हाथों पर एक-दूसरे की परछाई पड़ रही है।

3D मेहंदी पैटर्न

Raksha Bandhan Mehndi 2024

Raksha Bandhan Mehndi 2024

इस डिजाइन की मेहंदी में मोटा-मोटा डिजाइन बनाया जाता है, ये लड़कियों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली मेहंदी है। ऐसी मेहंदी में लड़कियां खिड़कियों, मोर जैसे कई अच्छे डिजाइन बनवा सकती हैं। आप चाहे तो जालीदार डिजाइन में भी ऐसी मेहंदी लगवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Raksha Bandhan Hairstyle Ideas 2024: इस रक्षाबंधन ट्राई करें ये सेलिब्रिटी हेयर स्टाइल, लगेंगी कमाल

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो