whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Relationship Tips: कहीं आपके बेस्टफ्रेंड को तो नहीं हो गया आप से प्यार? ऐसे चुटकियों में लगाएं पता

Relationship Tips: दोस्ती का रिश्ता प्यार में बदल सकता है, इस बात में कोई शक नहीं है। मगर अगर आपका बेस्ट फ्रेंड आपसे प्यार करने लगा है और अबतक आपसे इस बात का इजहार नहीं कर रहा, तो आप इन संकेतों से पता लगा सकते हैं कि क्या सच में वो आपसे प्यार करता है या नहीं।
02:29 PM Sep 08, 2024 IST | Namrata
relationship tips  कहीं आपके बेस्टफ्रेंड को तो नहीं हो गया आप से प्यार  ऐसे चुटकियों में लगाएं पता
best friend in love

Relationship Tips: सबसे पहले बात जान लें कि बेस्ट फ्रेंड का मतलब होता है कि वह ऐसा शख्स है जो आपके हर सुख-दुख का साथी होता है। वह इंसान हर परिस्थिति में आपके साथ होता है। कहते हैं, एक लड़का और लड़की सिर्फ अच्छे दोस्त नहीं हो सकते हैं, लेकिन ऐसा कुछ असल जिंदगी में नहीं होता है। दोस्त कोई भी हो सकता है, जो दो लोग अच्छे से एक-दूसरे की भावनाओं को समझ सकते हैं, वही आपस में दोस्त कहलाते हैं। वे एक-दूसरे से कई ऐसी चीजें शेयर करते हैं, जो वे किसी और के साथ शेयर नहीं कर पाते। ऐसे में कई बार जो दोस्ती होती है, वो प्यार का रूप ले लेती है। मगर सवाल यह उठता है कि अगर आपका बेस्ट फ्रेंड आपसे प्यार करता है और इस बात को वह खुलकर आपसे शेयर नहीं कर पा रहा, तो इन संकेतों से आप आसानी से इस बात का पता लगा सकते हैं।

ये 3 संकेत बताएंगे कि आपका बेस्ट फ्रेंड आपसे प्यार करने लगा है।

ज्यादा समय बिताना

अगर आपका बेस्ट फ्रेंड आपके साथ जरूरत से ज्यादा समय बिताने लगा है, तो शायद उनके मन में आपके लिए कुछ है। वो हमेशा आपके आसपास रहेंगे ताकि कुछ और देर आपके साथ गुजार सके। जब आपका दोस्त आपकी चिंता करता है, तो भी वो हर समय आपके साथ रहने की कोशिश करता है। आप कहीं बाहर जाते हैं, तो वो भी आपके साथ जाने की गुजारिश करते हैं।

ये भी पढ़ें- बॉस या कलीग के साथ तो नहीं चल रहा पति का चक्कर? ऐसे लगाएं पता

रोमांटिक बातें करना

अगर आपका बेस्ट फ्रेंड आपसे थोड़ा क्लोज आने की कोशिश करने लगे, तो समझ जाइए उन्हें आपसे प्यार होने लगा है। वो आपसे प्यार भरी बातें करने लगेंगे या फिर कुछ अलग सी कपल्स से जुड़ी बातें करेंगे, जो कि नॉर्मल नहीं हैं। वे आपसे ऐसी बातें पूछेंगे कि अगर वो किसी और के साथ जाएं, तो आपको कैसे महसूस होगा, या फिर वो पूछ सकते हैं कि आपको अपनी लाइफ के लिए कैसा पार्टनर चाहिए। कई बार वे आपको प्यार से हसबैंड या वाइफ पुकार कर भी संबोधित करते हैं।

best friend in love

best friend in love

जलन

हालांकि, बेस्ट फ्रेंड का संबंध शुरू से ही थोड़ा जलन भरा होता है। दोस्ती के पड़ाव में भी अगर कभी एक दोस्त दूसरे से दूरी बना लेता है या जरूरत के समय आपके बजाय किसी और के साथ होता है, तो जलन की भावना आ ही जाती है। अब अगर बात प्यार की है, तो उसमें तो ऐसा होना लाजमी है। अगर उनके मन में आपके लिए कोई फीलिंग्स हैं, तो वो आपको किसी और मेल या फीमेल के आसपास देखना पसंद नहीं करेंगे। उन्हें बिल्कुल अच्छा नहीं लगेगा अगर उनके सामने आप उस दोस्त की कोई भी बड़ाई कर दें।

Relationship Tips: रिश्ते में दिखें ये 5 लक्षण तो ब्रेकअप ही बेहतर! 

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें।News24 की ओर से जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो