whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रिलेशनशिप के बाद भी अकेलापन फील क्यों? कहीं आप भी तो नहीं इसका शिकार

Relationship Tips: रिलेशनशिप में होने के बावजूद भी बहुत सी महिलाएं खुद को अकेला और परेशान महसूस करती हैं। ऐसी महिलाओं को सिंगल मैरिड वुमेन के नाम से जाना जाता है। क्या आप भी ऐसी ही हैं? आइए जानते हैं इस बारे में सब कुछ।
11:59 AM Oct 07, 2024 IST | Namrata Mohanty
रिलेशनशिप के बाद भी अकेलापन फील क्यों  कहीं आप भी तो नहीं इसका शिकार
फोटो क्रेडिट- फ्रीपिक

Relationship Tips: क्या आप भी उन महिलाओं में से हैं, जो एक रिश्ते में या शादीशुदा होने के बाद भी खुद को अकेला और सिंगल महसूस करती हैं? कहीं आपको भी तो ऐसा नहीं लगता है कि आपके पास सहारा देने के लिए कोई नहीं है, आप अपनी फीलिंग्स को किसी के साथ शेयर नहीं कर पा रही हैं? तो ये सब किसी हेल्दी रिलेशन की निशानी नहीं है। इन चुनौतियों से गुजरने वाली महिलाओं को विवाहित सिंगल महिला कहते हैं। क्या आप भी एक विवाहित सिंगल महिला हैं? इन संकेतों से पहचानें।

Advertisement

कैसी होती विवाहित सिंगल वुमेन?

बात करने के लिए किसी का न होना

यदि आपका साथी आपसे ज्यादा कॉन्टेक्ट नहीं करता है या आपसे संवाद करने और आपको समझने का कोई प्रयास नहीं करता, तो संभावना है कि आप एक अकेली विवाहित महिला हैं। ये महिलाएं किसी के साथ होने के बाद भी सिंगल होती हैं।

Advertisement

खुद सारे डिसीजन लेना

यदि आपको लगता है कि आपका पार्टनर यानी आपका पति या बॉयफ्रेंड कोई पहल और जिम्मेदारी नहीं लेता है और हर डिसीजन को आप पर ही छोड़ देता है, तो यह बहुत भारी हो सकता है। बहुत कम या बिना किसी मदद के अपने दम पर सभी फैसले लेना समय-समय पर फीमेल पार्टनर को इमोशनली तोड़ देता है।

Advertisement

जीरो इमोशन्स

अगर आपका साथी आपसे बात नहीं करता है, आपको समझने की कोशिश नहीं करता है या फिर आपकी बात को शांति से पूरा नहीं सुनता है, तो यह सचमुच एक चुनौतीपूर्ण स्थिति होती है। ऐसे में महिला विवाहित होने के बावजूद इमोशनलेस महसूस कर सकती है। लंबे समय तक ऐसा होने से महिला के मानसिक स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- आंख रगड़ना पड़ सकता है भारी, तुरंत छोड़ दें ये आदत नहीं तो चली जाएगी रोशनी!

तालमेल है जरूरी

अगर आपको ऐसा लगने लगा है कि आपके और आपके पार्टनर के बीच कोई तालमेल ( Compatibility ) नहीं है, कोई समानता नहीं है या एक-दूसरे के लिए कोई सच्ची फीलिंग्स नहीं हैं, तो उस महिला के लिए ऐसे रिश्ते को निभाना वाकई मुश्किल हो जाता है। किसी भी रिश्ते में कुछ हद तक तालमेल होना बेहद जरूरी है, नहीं तो इसके बिना महिला खुद को मुश्किल में महसूस कर सकती है।

जिम्मेदारियों को अकेले निभाना

यदि आपको लगता है कि रिश्ते में सिर्फ आप ही एकमात्र इंसान हैं जिस पर सभी तरह की सामाजिक जिम्मेदारियों को पूरा करने का जिम्मा है, तो यह भी इस बात का संकेत है कि आप एक अकेली विवाहित सिंगल महिला हैं।

फोटो क्रेडिट- फ्रीपिक

कैसे निकलें ऐसे रिश्ते से?

हालांकि, किसी भी रिश्ते को खत्म करना कोई सॉल्यूशन नहीं है। आपको हमेशा एक आखिरी मौका जरूर तलाशना चाहिए जिससे बिगड़ा रिश्ता सुधर सके। इसलिए, आप अपने पार्टनर से खुलकर बात करें। उन्हें अपनी फीलिंग्स के बारे में बताएं। आप अपने किसी मित्र की सहायता भी ले सकती हैं।

ये भी पढ़ें-  Garlic Benefits: पुरुषों के लिए वरदान है लहसुन! कैसे करें डाइट में शामिल, जानें फायदे

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें।News24 की ओर से जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो