चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Dating Tips: इन 5 तरह के लोगों को कभी न करें डेट, उठ जाएगा प्यार से भरोसा

Relationship Tips: प्यार को दुनिया का सबसे सुखद अहसास माना जाता है। प्यार में पड़े व्यक्ति को हर एक चीज अच्छी लगने लगती है। लेकिन कुछ लोगों के लिए कभी-कभार ये रिश्ता ही दुनिया का सबसे खराब रिश्ता बनकर रह जाता है। आइए जानते हैं कैसे?
05:44 PM May 04, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Relationship Tips: जिंदगी में हर एक रिश्ते की अपनी अहमियत होती है। कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं, जिनसे आपको पॉजिटिविटी का अहसास होता है। वहीं कुछ रिलेशनशिप ऐसे भी होते हैं, जिनसे दूर रहने में ही आपकी भलाई होती है।

Advertisement

प्रेमी-प्रेमिका का रिश्ता भी हर किसी के लिए खास होता है। ये एस ऐसा रिश्ता होता है, जिसमें दो अनजान लोग साथ जीने-मरने की कसम खाते हैं। लेकिन कई बार आपके कुछ गलत फैसलों की वजह से दुनिया का ये सबसे खूबसूरत रिश्ता खराब भी हो सकता है। आपका प्यार से विश्वास भी उठ सकता है।

दरअसल, हम ये बात इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि कभी-कभार गलत पार्टनर चुनने की वजह से जिंदगीभर लोगों को पछताना पड़ता है। आज हम आपको लड़के-लड़कियों की उन 5 क्वालिटी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन लोगों से आपको दूर ही रहना चाहिए। अगर आप ऐसे लोगों को डेट करते हैं, तो आपके सिर में 24 घंटे दर्द भी रह सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- हर काम में मिलेगी कामयाबी, 8 आदतों को करें अपने डेली रूटीन में शामिल

पास्ट में रहने वाले

कभी भी उन लोगों को डेट नहीं करना चाहिए। जो आमतौर पर अपने पुराने दिनों की याद में रहना ज्यादा पसंद करते हैं। इनके साथ रिलेशनशिप में आने से आपको अकेलेपन का अहसास हो सकता है, क्योंकि ये लोग खुद ही अपनी लाइफ में मूव ऑन नहीं करना चाहते हैं।

इज्जत न करने वाले

कभी भी उन लड़के या लड़कियों को डेट नहीं करना चाहिए, जो आपकी भावनाओं को ध्यान नहीं रखते हैं। अगर वो सार्वजनिक रूप से आपके मान-सम्मान को ठेस पहुंचा सकते हैं, तो रूम में आपके साथ मार-पीट करने में भी उन्हें शर्म नहीं आएगी।

चीजों को थोपना

कोई भी रिश्ता तभी ज्यादा समय तक टिक पाता है, जब उसमें दोनों पार्टनर को बराबर की स्वतंत्रता दी जाती है। जब भी व्यक्ति अपनी पसंद को अपने पार्टनर पर थोपना शुरू कर देता है, तो इससे रिश्ते में खटास आनी शुरू हो जाती है।

गुस्सा करने वाले

कभी भी उन लड़के-लड़कियों को डेट नहीं करना चाहिए, जो हर समय गुस्से में रहते हैं। आमतौर पर ये लोग अपने गुस्से के चलते अपने सभी करीबी लोगों को चोट पहुंचाते हैं। ऐसे में इन लोगों से दूर रहने में ही आपकी भलाई है।

दबाव बनाने वाले

आज के समय में ज्यादातर लोग अपनी जिंदगी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खुशी को सोशल मीडिया पर दूसरों के साथ साझा करते हैं। अगर आपका पार्टनर आप पर दबाव बनाता है कि आपको उनके अनुसार अपनी फोटो या वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करना है, तो इन लोगों से दूरी बनाकर रखने में ही आपकी भलाई है।

ये भी पढ़ें- पार्टनर के साथ रहते हुए भी महसूस करते हैं अकेलापन? तो ये 4 टिप्स आ सकते हैं काम

Advertisement
Tags :
Dating TipsLifestyle TipsRelationship Tipsrelationship tips for couples
Advertisement
Advertisement