whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Relationship Tips: होने वाले पति से जरूर पूछें ये 3 सवाल; आपसी तालमेल के साथ बना रहेगा प्यार!

Relationship Tips: सगाई और शादी के बीच का समय हर एक कपल के लिए बहुत खास होता है। इस दौरान मंगेतर से बात करके आप उनके बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं। इसके अलावा इस दौरान कुछ बातों को पहले से ही क्लियर कर लेना चाहिए, ताकि भविष्य में प्रॉब्लम न आए।
01:27 PM May 30, 2024 IST | Nidhi Jain
relationship tips  होने वाले पति से जरूर पूछें ये 3 सवाल  आपसी तालमेल के साथ बना रहेगा प्यार

Relationship Tips: शादी का बंधन एक अटूट रिश्ता होता है, जिसमें बंधने के बाद दोनों पार्टनर साथ में जीने और मरने की कसमें खाते हैं। लेकिन शादी से पहले कई रस्मे की जाती हैं। जैसे कि सगाई और रोका। किसी वजह से रिश्ता टूट न जाए। इसके लिए सगाई करके रिश्ता पक्का किया जाता है। शादी और सगाई के बीच के समय में लड़का-लड़की एक दूसरे से बात करते हैं, भविष्य की प्लानिंग करते हैं। एक दूसरे से अपने मन की बात शेयर करते हैं। इससे उन्हें एक दूसरे को जानने का मौका मिलता है। इस दौरान अपने मंगेतर से कुछ सवाल जरूर पूछ लेने चाहिए। नहीं तो शादी के बाद आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। चलिए जानते हैं उन तीन सवालों के बारे में, जिन्हें सगाई के बाद मंगेतर से जरूर पूछ लेने चाहिए।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Relationship Tips: रिश्ता मजबूत बनाने के लिए पार्टनर से पूछें ये 5 सवाल, कभी नहीं आएगी दरार!

जिम्मेदारी

सगाई के बाद आपको अपने मंगेतर से घर-परिवार और उनके रिश्तों पर खुलकर बात कर लेनी चाहिए। आप ये बात पहले ही क्लियर कर लें कि कौन क्या-क्या जिम्मेदारी निभाएगा। जैसे कि आज के समय में ज्यादातर लड़कियां शादी के बाद भी अपने पेरेंट्स की फाइनेंशियल हेल्प करना चाहती हैं। अगर आपकी भी ये ही इच्छा है, तो इस बारे में पहले ही बात कर लें।

Advertisement

इसके अलावा अपनी अच्छी और बुरी आदतों के बारे में पहले ही बात कर लें। इससे भविष्य में आपको कोई परेशानी नहीं होगी और एडजस्टमेंट करने की भी नौबत नहीं आएगी।

Advertisement

करियर

अपने करियर को लेकर मंगेतर से बात करना बहुत जरूरी है। खासतौर पर वॉकिंग वुमन के लिए। अगर आप नौकरी कर रही हैं और शादी के बाद भी करना चाहती हैं, तो ये बात अपने मंगेतर से पहले ही क्लियर कर लें कि शादी के बाद उनके नौकरी करने से उन्हें या उनके परिवार वालों को कोई परेशानी तो नहीं है। दरअसल, देश में आज भी कई ऐसे परिवार हैं, जहां लड़कियों को काम करने की इजाजत नहीं दी जाती है। शादी के बाद इस बात को लेकर आप दोनों के बीच लड़ाई-झगड़े न हो। इसके लिए जरूरी है कि ये बात आप जल्द से जल्द क्लियर कर लें।

फैमिली प्लानिंग

शादी के कुछ दिनों बाद ही परिवार वाले बच्चे की डिमांड करना शुरू कर देते हैं। अगर आपको इस समस्या का सामना नहीं करना है, तो फैमिली प्लानिंग के बारे में मंगेतर से पहले ही बात कर लें।

ये भी पढ़ें- Ideal Couple की 5 खूबियां, अपनाएंगे तो रिश्ते में नहीं आएंगी दूरियां

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो