whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

फिजिकल रिलेशन के बाद मिलें ये 5 संकेत तो बदल लें पार्टनर, वरना बीमारी घेर लेगी आपको

Relationship Tips: रिलेशनशिप में दोनों पार्टनर को खुश रहने का हक है। हालांकि, जब भी रिलेशनशिप की बात आती है, तो दिमाग में एक ही ख्याल आता है कि रिश्ता सिर्फ भावनाओं पर आधारित है। अगर फीलिंग्स खत्म हो रही हैं, तो रिश्ता भी खत्म हो जाना चाहिए। मगर ऐसा नहीं है, हमारा शरीर भी कई बार हमारे पार्टनर को रिजेक्ट करता है। जानिए कैसे और क्या संकेत होते हैं?
12:14 PM Sep 23, 2024 IST | Namrata Mohanty
फिजिकल रिलेशन के बाद मिलें ये 5 संकेत तो बदल लें पार्टनर  वरना बीमारी घेर लेगी आपको
ऐसे संकेत दिखें तो समझ जाइए आपका शरीर कर रहा है पार्टनर को रिजेक्ट

Relationship Tips: कहते हैं फिजिकल रिलेशनशिप या संबंध बनाने के बाद रिश्ता गहरा हो जाता है, मगर ऐसा नहीं है क्योंकि कई बार हमारा शरीर ऐसे संकेत देता है जो साफ-साफ इशारा करते हैं कि हमारी बॉडी हमारे पार्टनर को रिजेक्ट कर रही है। मगर कैसे होते हैं ये संकेत?, क्या सभी के साथ होता है ऐसा?

Advertisement

कई बार ऐसा होता है कि हम किसी रिलेशनशिप में होने के बाद भी खुद को खाली और अकेला महसूस करते हैं। हम अपने पार्टनर से प्यार करते हैं, लेकिन हमारा शरीर नहीं। अक्सर हम अपने पार्टनर के आसपास खुश रहते हैं मगर अस्वस्थ भी रहते हैं। इसका कारण क्या है? हम कैसे इन बातों का पता लगा सकते हैं? जानिए इस रिपोर्ट में...

ये भी पढ़ें- ब्रेकफास्ट के बाद ब्रश? जानें क्या है इस पर एक्सपर्ट की राय 

Advertisement

शारीरिक संबंध के बाद ऐसी चीजें होना किस बात का इशारा है?

शारीरिक संबंध को पॉजिटिव माना जाता है। कहते हैं, संबंध बनाने के बाद तनाव और थकावट दूर होती है। लेकिन कुछ लोगों के साथ इसके विपरीत परिस्थिति बनती है। कई महिलाओं के साथ संबंध बनाने के बाद सेहत और शरीर दोनों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। जैसे:-

Advertisement

  • चेहरे पर पिंपल्स और एक्ने निकलना इस बात का संकेत है कि शरीर आपके पार्टनर को पसंद नहीं कर रहा है।
  • शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेट में गड़बड़ी होना, जैसे कब्ज, ब्लोटिंग और पाचन की समस्याएं होना।
  • कई महिलाओं को अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाने के बाद हार्मोनल इंबैलेंस की समस्या भी होती है। यह भी इशारा है कि शरीर आपके साथी को रिजेक्ट कर रहा है।
  • फिजिकल रिलेशन बनाने के बाद कुछ लोगों को नींद न आने की समस्या होती है। कई बार ये लोग गुस्सैल और चिड़चिड़े हो जाते हैं। इसके अलावा एंग्जाइटी और घबराहट महसूस करना भी संकेत है कि आपका शरीर आपके पार्टनर को इग्नोर करना चाहता है।
  • फिजिकल रिलेशनशिप के बाद चेहरे का ग्लो बढ़ता है, मगर कुछ लड़कियों की त्वचा बिल्कुल मुरझा जाती है। उनके अंदर वो अट्रैक्शन खत्म होने लगता है जो रिलेशनशिप की शुरुआत में हुआ करता था।

प्यार सिर्फ फीलिंग्स का खेल नहीं

बता दें कि किसी से प्यार करना गलत नहीं है, मगर प्यार सिर्फ मन और दिल का खेल नहीं है। कई बार हमारा शरीर भी कुछ चीजों को एक्सेप्ट नहीं कर पाता जो कि हमारे पार्टनर से जुड़ी होती हैं। रिलेशनशिप में फिजिकल रिलेशन की भी अपनी अलग अहमियत होती है।

ये भी पढ़ें- चाय नहीं, कॉफी है भारतीयों की पहली पसंद! जानें 1 कप पीने के 5 फायदे

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें।News24 की ओर से जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो