whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पार्टनर का WhatsApp Chat पर लॉक लगाना भी है खतरे की घंटी! क्या ब्रेकअप का है संकेत?

Relationship Tips: व्हाट्सएप आजकल हर किसी के फोन में होता है। हालांकि, इस ऑनलाइन चैटिंग प्लेटफॉर्म ने टेक्नोलॉजी और कनेक्टिविटी में दुनिया की काफी मदद की है। WhatsApp पर चैट लॉक करने का एक नया फीचर आया है, जो सेफ्टी और सिक्योरिटी के लिए फायदेमंद है मगर क्या इससे रिश्तों में कुछ असर पड़ेगा? चलिए जानते हैं।
03:21 PM Oct 20, 2024 IST | Namrata Mohanty
पार्टनर का whatsapp chat पर लॉक लगाना भी है खतरे की घंटी  क्या ब्रेकअप का है संकेत
फोटो क्रेडिट- फ्रीपिक

Relationship Tips: मॉडर्न और टेक्निकल वर्ल्ड में WhatsApp ऐसा पब्लिक प्लेटफॉर्म है, जिसने लोगों की काफी मदद की है। आजकल हर किसी के फोन में व्हाट्सएप है। इस एप के बिना तो शायद काम करना भी मुश्किल है। WhatsApp की मदद से रिश्तों को भी मजबूती मिली है, दो पार्टनर्स अगर एक-दूसरे से कॉल पर बात नहीं कर पाते तो इस चैटिंग ऐप की मदद से 24 घंटे एक-दूसरे से जुड़े रहते हैं। मगर कुछ मामलों में ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से रिश्तों में दरार आने की खबरें भी सामने आई है। इन दिनों WhatsApp पर एक नया सेफ्टी लॉक फीचर लॉन्च हुआ है, क्या इस Feature से भी रिश्ते खराब हो सकते हैं? चलिए जानते हैं।

Advertisement

क्या है WhatsApp Lock फीचर?

इस नए फीचर की मदद से लोग अपनी प्राइवेट चैट्स को लॉक करते हैं। अगर हमें, अपनी किसी चैट को सिक्योर करना है या हम नहीं चाहते की कोई हमारी यह चैट ओपन करके देखे, तो इन सभी कारणों में लॉक फीचर हमारी मदद करता है।

ये भी पढ़ें- हार्टअटैक के बढ़ते केसों में भारतीय युवा क्यों? स्पेशलिस्ट ने गिनाए कारण, ऐसे करें बचाव

Advertisement

क्या कपल्स के लिए नुकसानदायक है यह फीचर?

टाइम्स नाऊ की एक रिपोर्ट के अनुसार, रिलेशनशिप काउंसलर रुचि रूह बताती हैं कि ऐसा करना हर पार्टनर की अपनी चॉइस हो सकता है लेकिन इसके पीछे की कहानी सच्ची और अच्छी हो, यह जरूरी नहीं हैं। वे कहती हैं, अगर दो लोगों का रिश्ता मजबूत और भरोसेमंद है तो उन्हें इन बातों का खौफ नहीं होना चाहिए कि क्या उनके पार्टनर उनसे कुछ छिपा रहे हैं या नहीं। इसका दूसरा पहलू यह भी है कि भरोसा है तो आप लॉक की गई चैट को भी पढ़ सकते हैं या अपने पार्टनर से बेझिझक होकर पूछ सकते हैं। हालांकि, रिलेशन एक्सपर्ट कहती है कि अगर चैट लॉक है तो यह इस बात की ओर भी संकेत करता है कि क्या पहले भी आपके पार्टनर ने आपसे कुछ छिपाया है?

Advertisement

पार्टनर से इस बारे में कैसे करें बात?

1. यह एक संवेदनशील टॉपिक है, इसलिए अपने साथी के साथ इस बारे में बात करते समय आरोप लगाने वाले लहजे का इस्तेमाल करने से बचें।

2. जब आप अपने पार्टनर के साथ इस विषय पर बात करते हैं, तो ऐसा समय चुनें, जब आप दोनों किसी और काम में व्यस्त ना हों और एक अच्छे मूड में हों।

Relationship Tips

3. बातचीत शुरू करने के लिए आप सीधे सवाल लेकिन अलग लहजे से पूछ सकते हैं, जैसे- मैंने देखा कि आपने अपने कुछ व्हाट्सएप चैट लॉक कर दिए हैं तो क्या ऐसा कुछ है जिसके बारे में हमें बात करनी चाहिए? आपकी बातों से लगना चाहिए कि आपको उनके और अपने रिश्ते की चिंता है।

4. अगर आपका पार्टनर इस बारे में बात करने के लिए सहमत है, तो आपको जल्द ही अपने सारे जवाब मिल जाएंगे। हालांकि, यदि वे आपकी रिक्वेस्ट को अस्वीकार करना चुनते हैं, तो भी आपको रिएक्ट करने से बचना है।

ये भी पढ़ें- Weight Loss: चिया सीड्स, सब्जा और तुलसी के बीज में कौन सा ज्यादा असरदार?

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें। News24 की ओर से जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो