whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

महंगे फेशियल को मारो गोली! ये 2 हर्बल फेस पैक देंगे ग्लोइंग स्किन

Herbal Face Packs: चमकती त्वचा के लिए आप हर्बल फेस पैक का इस्तेमाल करके अपनी डेली स्किन केयर कर सकते हैं और आपको एक मुलायम और ग्लोइंग स्किन दे सकते हैं।
05:16 PM Apr 22, 2024 IST | Deepti Sharma
महंगे फेशियल को मारो गोली  ये 2 हर्बल फेस पैक देंगे ग्लोइंग स्किन
हर्बल फेस पैक Image Credit: Freepik

Herbal Face Packs: गर्मियां शुरू होने के साथ ही स्किन का ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है। घर और ऑफिस के कामकाज के बीच अगर आप भी अपनी स्किन को ज्यादा टाइम नहीं दे पा रही हैं तो इससे आगे चलकर कई चेहरे से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं।

गर्मियों में घर पर ही कुछ आयुर्वेद टिप्स आजमाकर आप अपनी त्वचा को मुलायम और चमकदार बना सकती हैं।ऐसे कई हर्बल फेस पैक हैं, जिनकी मदद आपको  ग्लोइंग स्किन मिल सकती है और पार्लर जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। आइए जानें..

हिमालय नेचुरल ग्लो केसर फेस पैक

हिमालय नेचुरल ग्लो केसर फेस पैक हल्दी, अखरोट, एलोवेरा और केसर से समृद्ध है। यह फेस पैक आपके चेहरे पर नेचुरल चमक लेकर आता है। इस पैक के रेगुलर यूज से आपकी त्वचा में निखार आ सकता है और त्वचा की रंगत में निखार आ सकता है। इसके एंटी इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज आपकी त्वचा को आराम देने में मदद कर सकते हैं। पैक में ऐसे गुण भी मौजूद होते हैं, जो डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद कर सकते हैं।

कैसे इस्तेमाल करें

अपना चेहरा साफ करें और फिर इस पैक को अपने चेहरे पर एक समान रूप से लगाएं। 15-20 मिनट बाद इसे पानी से वॉश करें।

नेचर आयुर्वेदिक फेस पैक

नेचर आयुर्वेदिक फेस पैक मुल्तानी मिट्टी, हल्दी और संतरे से भरपूर है। यह आयुर्वेदिक पैक सूजन वाली त्वचा को शांत करने, त्वचा से काले घेरे और इंप्योरिटीज को दूर करता है। इस पैक में विटामिन सी की मौजूदगी फ्री रेडिकल्स से लड़ने में मदद कर सकती है। इस फेस पैक के रेगुलर इस्तेमाल से पिगमेंटेशन कम हो सकती है, डेड स्किन सेल्स हट सकती हैं और रंगत में निखार आ सकता है।

कैसे करें इस्तेमाल

इस पैक को दही, दूध, पानी या गुलाब जल के साथ मिलाएं। फिर पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन के एरिया पर लगाएं। 20 मिनट बाद पैक को ठंडे पानी से वॉश कर लें।

ये भी पढ़ें- Periods के दौरान Waxing करवाने से लेकर चाय-कॉफी पीने तक की न करें ये 3 गलतियां, वरना...

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो