whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जवानी में बाल क्यों हो रहे सफेद? जानें Dr. Gaurang Krishna से इसके पीछे की वजह

White Hair Causes: आजकल कम उम्र में सफेद बालों की समस्या हर किसी में देखने को मिल जाती है और ज्यादातर इस चीज से सभी परेशान रहते हैं। खासकर युवाओं में यह ज्यादा होता है, लेकिन कम उम्र में बालों का सफेद होने के पीछे क्या कारण है? इसपर क्या कहते हैं डॉक्टर, आइए जानें। 
08:14 PM Mar 17, 2024 IST | Deepti Sharma

White Hair Causes: कम उम्र में सफेद बाल हो रहे हैं? क्या कलर करने से होते हैं सफेद बाल या कहीं कोई गंभीर बीमारी तो नहीं? ऐसे ही कई सवाल आपको परेशान तो करते होंगे। आजकल जवानी में ही युवा बूढ़े लगने लगते हैं, क्योंकि वो सफेद बालों की समस्या से जूझते हैं।  सफेद बाल होने की वजह बिगड़ती लाइफस्टाइल, खराब खानपान, भरपूर नींद न होने के कारण ये समस्याएं होने लगती है। देखा जाए तो कम उम्र में बालों का व्हाइट होना नॉर्मल है, लेकिन फिर भी हेल्दी हेयर आपकी पहचान भी होते हैं, तो इनका ख्याल रखना बहुत जरूरी है।

सफेद बालों के पीछे भी कई कारण माने जाते हैं। खराब जीवनशैली के अलावा ये समस्या जेनेटिक भी होती है और खानपान के लिहाज से जब बॉडी में विटामिन, जिंक के साथ-साथ कई पोषक तत्वों की कमी होने लगती है, तो भी जवानी में आपके बाल सफेद होना शुरू हो जाते हैं। आपके मन में भी ये सवाल आता ही होगा कि क्या सफेद बाल फिर से काले हो सकते हैं या नहीं। कोई बीमारी के कारण तो ऐसा नहीं होता है, ऐसे ही कई सवालों के जवाब दे रहे हैं, डॉक्टर गौरांग कृष्ण-

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो