खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP: शिवलिंग बना रहे 9 बच्चों की मौत, सागर में दीवार गिरने से बड़ा हादसा

8 Child Killed in Wall Collapse: मध्य प्रदेश के सागर में 8 बच्चों की दीवार के मलबे में दब जाने से मौत हो गई है। चार बच्चे घायल भी हैं। ये बच्चे हरदयाल मंदिर के पास बैठकर पार्थिव शिवलिंग बना रहे थे कि अचानक दीवार गिर गई। मलबे में दबने से 8 बच्चों की मौत हो गई।
12:08 PM Aug 04, 2024 IST | News24 हिंदी
मध्य प्रदेश के शाहपुर में मकान की दीवार गिरने से 8 बच्चों की मौत, घटनास्थल पर पहुंचीं पुलिस, फोटोः News24
Advertisement

8 Child Killed in Wall Collapse: मध्य प्रदेश में सागर के शाहपुर में मकान की दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई। मरने वालों में ज्यादातर बच्चे 10 से 14 साल के हैं। ये बच्चे शाहपुर में हरदौल बाबा मंदिर के पास शेड लगाकर पार्थिव शिवलिंग बना रहे थे। तभी मकान की दीवार गिर गई और शेड के नीचे शिवलिंग बना रहे बच्चे इसकी चपेट में आ गए। फिलहाल घायल बच्चों में 1 एक को दमोह और बाकी बच्चों को सागर अस्पताल में भर्ती किया गया है।

Advertisement

वहीं मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सागर जिले के शाहपुर में हुई अतिवृष्टि के कारण जर्जर मकान की दीवार गिरने से 9 मासूम बच्चों के काल कवलित होने की खबर सुनकर मन व्यथित है। घायल बच्चों के उचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है। जिन परिवारों ने मासूम बच्चों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। मृतक बच्चों के परिजनों को शासन की तरफ से 4 -4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में बारिश से स्कूल की दीवार गिरी, मलबे में दबीं 4 जिंदगियां

Advertisement

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश को मिली नई ट्रेन, CM ने भोपाल-रीवा सुपरफास्ट को किया रवाना

सागर जिले के कलेक्टर दीपक आर्य ने कहा कि मलबे में दबने से 9 बच्चों की मौत हो गई है। घायलों का इलाज कराया जा रहा है। घटनास्थल से सारा मलबा हटा दिया गया है। वहीं प्रशासन ने सीएम के आदेश पर मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हरदौल बाबा मंदिर में कुछ निर्माण कार्य चल रहा था। वहीं एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन भी हो रहा था। मंदिर परिसर में काफी लोग मौजूद थे। तभी ये हादसा हो गया। मंदिर की दीवार गिरने से बच्चे मलबे में दब गए। स्थानीय लोगों ने बच्चों को दीवार के नीचे से निकाला और अस्पताल पहुंचाया। तब तक कई बच्चे दम तोड़ चुके थे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh Newssagar madhya pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement