whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इंदौर में भी 'ऑपरेशन निर्विरोध'! कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति BJP में शामिल, वापस लिया नामांकन

MP Lok Sabha Election 2024: इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। इससे पहले गुजरात के सूरत में पार्टी कैंडिडेट नीलेश कुंभाणी अपना नामांकन वापस ले लिया था।
12:22 PM Apr 29, 2024 IST | Rakesh Choudhary
इंदौर में भी  ऑपरेशन निर्विरोध   कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति bjp में शामिल  वापस लिया नामांकन
इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम

Akshay Kanti Bam Indore Congress Candidate: गुजरात के सूरत की तरह एमपी में इंदौर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। इसके बाद वे भाजपा में शामिल हो गए। एमपी सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कर लिखा कि इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी पीएम नरेंद्र मोदी, अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में भाजपा में स्वागत है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी फोटो भी उनके साथ शेयर की है।

बता दें कि एमपी की इंदौर लोकसभा सीट पर 13 मई को चौथे चरण में मतदान होगा। इससे पहले इंदौर में नामांकन करने की आखिरी तारीख 25 अप्रैल थी। नाम वापसी के लिए सोमवार 29 अप्रैल आखिरी दिन है। ऐसे में कांग्रेस कुछ समझ पाती मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के साथ खेला कर दिया। वहीं भाजपा ने इंदौर से मौजूदा सांसद शंकर लालवानी को टिकट दिया है।

सूरत में ऐसे अंजाम दिया गया ऑपरेशन कमल

इससे पहले गुजरात की लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभाणी ने भाजपा से हाथ मिला लिया था। उन्होंने नामांकन के दौरान प्रस्तावकों में पार्टी कैडर के कार्यकर्ताओं का शपथ पत्र नहीं देकर अपने रिश्तेदारों का शपथ पत्र जमा करवाया। इसके बाद उनके रिश्तेदारों ने शपथ पत्र को फर्जी बताया। शपथ पत्र फर्जी बताने के बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने नीलेश कुंभाणी के नामांकन को खारिज कर दिया।

इतना ही नहीं कांग्रेस के डमी कैंडिडेट सुरेश पडसाला का प्रस्तावक भी अपने भांजे का बनवाया। इसके बाद रिटर्निंग अधिकारी ने भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल को निर्विरोध सांसद चुन लिया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो