whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP: बेहद खास होगी बाबा महाकाल की दूसरी सवारी, 350 पुलिस जवानों की स्पेशल बैंड करेगा परफॉर्म

Baba Mahakal Ki Dusri Sawari: बाबा महाकाल की दूसरी सवारी में पुलिस ब्रास बैंड के 350 नए ट्रेंड जवान शानदार बैंड परफॉर्म करेंगे।
12:44 PM Jul 28, 2024 IST | Pooja Mishra
mp  बेहद खास होगी बाबा महाकाल की दूसरी सवारी  350 पुलिस जवानों की स्पेशल बैंड करेगा परफॉर्म

Baba Mahakal Ki Dusri Sawari: मध्य प्रदेश के उज्जैन में फिर से बाबा महाकाल की सवारी निकलने वाली है। बाबा महाकाल की दूसरी सवारी सावन महीने के दूसरे सोमवार (29 जुलाई 2024) को निकलेगी। इस बार यह सवारी बहुत ही खास होने वाली है क्योंकि इसमे पुलिस ब्रास बैंड के 350 नए ट्रेंड जवान ग्रैंड तरीके से बैंड परफॉर्म करेंगे। बाबा महाकाल की सवारी के दौरान जवान द्वारा किया जाने वाले ये बैंड प्रफॉर्म इस मौके का कई गुना ज्यादा उत्साह, उमंग और आकर्षण बढ़ा देगा।

पुलिस बैंड की स्थापना

जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश की सभी पुलिस यूनिट में जवानों को बैंड परफॉर्मेंस की 6 महीने की ट्रेनिंग दी गई है। बाबा महाकाल की सवारी के अलावा पुलिस का यह बैंड क्षिप्रा तट पर भी पूजा के दौरान दत्त अखाड़ा घाट पर भी स्पेशल परफॉर्मेंस देगा। दरअसल, सीएम मोहन यादव ने पुलिस बैंड की महत्ता जोर देते हुए प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस बैंड की स्थापना की है। इसके साथ ही इच्छुक पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग देकर उन्हें बैंड में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिया गया था।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बोले- सावधान रहें

15 अगस्त के तैयारियां शुरू

बता दें कि आने वाले 15 अगस्त 2024 के राष्ट्रीय पर्व के लिए मध्य प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस बैंड फोर्स स्थापित किए गए हैं। इसके लिए इस प्रदेश के कुल 340 पुलिस कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। मालूम हो कि 'स्वर-मेघ' कार्यक्रम में राज्य की पुलिस बैंड ने मनमोहक प्रस्तुति देकर सभी का दिल जीत लिया था। खुद सीएम मोहन यादव ने इस बैंड की काफी तारीफ की है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो