whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भोपाल में सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, अब इतने दिन तक नहीं मिलेगी एक भी छुट्टी

Bhopal Govt Employees Holidays Ban: भोपाल के सभी सरकारी कर्मचारियों को लेकर एक बड़ी खबर समाने आई है। दरअसल प्रशासन की तरफ से सभी सरकारी कर्मचारी की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है।
11:24 AM Mar 28, 2024 IST | Pooja Mishra
भोपाल में सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर  अब इतने दिन तक नहीं मिलेगी एक भी छुट्टी
भोपाल में सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक

Bhopal Govt Employees Holidays Ban: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सरकारी कर्मचारियों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है, दरअसल प्रशासन की तरफ से सभी सरकारी कर्मचारी की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है। इस बात की घोषणा भोपाल के कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने की है। फैसला आने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश के अनुसार कोई भी सरकारी कर्मचारी तब तक छुट्टी ले सकता जब तक लोकसभा चुनाव खत्म नहीं हो जाते। इसके साथ ही सभी अधिकारी कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने मुख्यालय पर उपस्थित रहे।

जिला निर्वाचन का सख्त निर्देश 

जानकारी के मुताबिक भोपाल के कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़े काम को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। इस फैसले के अनुसार लोकसभा चुनाव संपन्न होने तक जिले का कोई भी सरकारी कर्मचारी छुट्टी नहीं ले सकता है। इसके अलावा जिले के सभी सरकारी दफ्तर सार्वजनिक अवकाशों पर भी खुले रहेंगे। अगर किसी कर्मचारी को छुट्टी चाहिए भी तो उसके लिए कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी के परमिशन लेना जरूरी होगा। वहीं अगर कर्मचारी मेडिकल लीव लेना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें मेडिकल बोर्ड की परमिशन लेनी होगी।

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत के स्पोर्ट में उतरे केंद्रीय मंत्री सिंधिया, बोले- कांग्रेस में महिलाओं का सम्मान नहीं

सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिलेगी छुट्टियां

बता दें कि मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को इस साल 131 दिन छुट्टियां मिली हैं। अकेले अप्रैल महीने में 6 से 21 तारीख तक 9 सरकारी छुट्टियां हैं, लेकिन आचार संहिता लागू होने के कारण सरकारी कर्मचारी को इन छुट्टियों का लाभ नहीं मिलेगा। मालूम हो कि इससे पहले दमोह में भी सरकारी छुट्टियों को कैंसिल किया गया था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो