whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP News: 300 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में बड़ी कार्रवाई, अग्रवाल बंधु सहित 80 लोगों पर FIR

Big action of EoW in 300 crore fraud case: मध्य प्रदेश के भोपाल में आर्थिक आपराधिक यूनिट( (EOW) ने 300 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में बड़ी कार्रवाई की है। ये कम्पनियां मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों में रजिस्टर्ड होने के अलावा, दिल्ली में भी कई कंपनियां रजिस्टर्ड हैं।
12:45 PM Nov 23, 2023 IST | Pratyaksh Mishra
mp news  300 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में बड़ी कार्रवाई  अग्रवाल बंधु सहित 80 लोगों पर fir

Big action of EoW in 300 crore fraud case(शब्बीर अहमद): राज्य में 300 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में आर्थिक अपराध शाखा (EoW) ने बड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि सोया एक्सट्रेक्ट डायरेक्टर अग्रवाल बंधु समेत 80 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। 10 करोड़ का टैक्स बचाने के लिए 300 करोड़ घोटाले के केस में 39 फर्जी कंपनियों और 80 लोगों पर दो अरब के घोटाले का मामला दर्ज किया गया है। फर्जी कंपनियां, मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों में रजिस्टर्ड होने के अलावा, दिल्ली में भी कई कंपनियां रजिस्टर्ड हैं।

यह भी पढ़ें- 2018 का चुनाव और वर्तमान सीट व अनुमान का आंकलन; किसको कितनी मिलेगी बढ़त

फर्जी कंपनियों के नाम से करवाया रजिस्ट्रेशन

बताया जा रहा है कि आरोपियों ने 10 करोड़ रुपए का टैक्स बचाने के लिए फर्जी कंपनियों के नाम से रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसकी शिकायत 2 साल पहले इंदौर के एक व्यापारी ने EoW उज्जैन से की थी। शिकायत के मामले में जांच के बाद 80 लोगों पर मामला किया दर्ज किया गया। आरोपियों पर आरोप है कि फर्जी कंपनी बनाकर तेल का व्यापार पिछले 5 सालों तक किया गया। तेल की खरीद सिर्फ कागजों पर हुई ना तो तेल खरीदा गया और ना ही बेचा गया, लेकिन बिल के जरिए पूरा लेनदेन हुआ।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

news 24 Whtasapp Channel

जीएसटी की चोरी

इस मामले में 10 करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी भी शामिल है। जिसके तहत 420, 467, 120 B के तहत मामला दर्ज किया गया, जिसके लिए अग्रवाल बंधुओं के खिलाफ ईओडब्ल्यू गिरफ्तारी की तलाश में जुटी हुई है।

क्या है आर्थिक अपराध यूनिट(EoW) ?

आर्थिक अपराध यूनिट, पूरी तरह से राज्य सरकार का मामला है। इसकी स्थापना, राज्य सरकार के अधिनियम के तहत की गई है, यह सीआईडी यानी अपराध जांच विभाग का एक उप विभाग है। 1970 के आसपास हर राज्य में आर्थिक अपराध यूनिट की स्थापना की गई।

(https://teamtapper.com)

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो