होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

3 साल की बच्ची से हैवानियत, भोपाल में टीचर करतूत पर भड़के CM मोहन यादव

Bhopal School 3 Year-Old Minor Girl Rape Case: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के स्कूल में 3 साल की नाबालिग बच्ची से टीचर के रेप के संगीन मामले में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने काफी सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
05:27 PM Sep 18, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Bhopal School 3 Year-Old Minor Girl Rape Case: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से स्कूल में 3 साल की नाबालिग बच्ची से रेप का संगीन मामला सामने आया है। इस बच्ची के साथ रेप करने का आरोप उसी स्कूल के आईटी टीचर पर लगा है। वारदात के बाद पीड़ित बच्ची की मां ने पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराया, जिसमें रेप की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस स्कूल पहुंची और जांच के बाद स्कूल के आरोपी आईटी टीचर को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया है। हाल ही में इस मामले को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Advertisement

एक्शन में आए सीएम मोहन यादव

इस मामले पर बात करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि इस मामले में संज्ञान लेते हुए उन्होंने आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही इस मामले में स्पेशल कोर्ट के जरिए न्याय दिलाने की पूरी कोशिश की जाएगी। इस तरह का जुर्म अत्यंत घृणित, शर्मनाक और निंदनीय है। वहीं, मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने इस मामले को लेकर कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे कड़ी सजा दी जाएगी। स्कूल के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। किसी व्यक्ति विशेष को यह न लगे कि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इस विषय को गंभीरता से लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु कल आएंगी उज्जैन, बाबा महाकाल के दर्शन कर फोरलेन की रखेंगी नींव

Advertisement

कांग्रेस का राज्य सरकार पर हमला

वहीं इस पूरे मामले में स्कूल की प्रिंसिपल स्वाति आचार्य ने कहा कि पीड़ित बच्ची के माता-पिता ने उनसे नहीं मिले हैं। उन्हें जो पुलिस ने बताया है, सिर्फ उन्हीं बातों की जानकारी है। स्कूल की तरफ से इंटरनल जांच शुरू कर दी गई है। वहीं इस मामले में कांग्रेस ने राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। कांग्रेस ने कहा कि 'राष्ट्रपति का मध्य प्रदेश में दौरा है, इसके बाद भी 3 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। प्रदेश में लगातार दुष्कर्म के मामले बढ़ रहे हैं। प्रदेश का गृह मंत्रालय सोया हुआ है।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan Yadav
Advertisement
Advertisement