whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले बसपा प्रत्याशी का निधन, जानें अब बैतूल सीट पर कैसे होगा इलेक्शन

BSP candidate Ashok Bhalavi death : देश में लोकसभा चुनाव का सियासी अखाड़ा सज गया है। राजनीतिक पार्टियां दो-दो हाथ कर रही हैं। उम्मीदवार भी अपने क्षेत्र में जाकर वोट मांग रहे हैं। इस बीच बसपा के एक प्रत्याशी की मौत हो गई है।
07:46 PM Apr 09, 2024 IST | Deepak Pandey
लोकसभा चुनाव से पहले बसपा प्रत्याशी का निधन  जानें अब बैतूल सीट पर कैसे होगा इलेक्शन
लोकसभा चुनाव से पहले बसपा प्रत्याशी का निधन।

BSP candidate Ashok Bhalavi death : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। इस बीच बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार अशोक भलावी की मौत हो गई है। वे मध्य प्रदेश की बैतूल सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे। उनके निधन के बाद अब इस सीट पर नए सिरे से चुनाव प्रक्रिया होगी।

Advertisement

बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट से अशोक भलावी को चुनावी मैदान में उतारा था। बसपा प्रत्याशी इस कड़ी धूप में चुनाव प्रचार कर रहे थे। इस दौरान अशोक भलावी को हार्ट अटैक आ गया, जिससे उनकी मौत हो गई। BSP उम्मीदवार की मौत के बाद चुनाव आयोग ने बैतूल सीट पर इलेक्शन प्रक्रिया स्थगित कर दी।

यह भी पढ़ें : रणदीप सुरजेवाला को ECI ने क्यों भेजा नोटिस? हेमा मालिनी से जुड़ा क्या है पूरा मामला

Advertisement

बैतूल सीट पर चुनाव प्रक्रिया स्थगित

बैतूल के जिला कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने निर्वाचन आयोग को इसकी सूचना भेज दी है। इस पर एमपी के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन का कहना है कि बसपा प्रत्याशी के निधन के बाद बैतूल सीट पर अब चुनाव की प्रक्रिया नए सिरे से होगी और इस सीट का चुनाव अब आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि ECI को इस घटना की जानकारी दे दी गई है। अब ECI बैतूल सीट पर नामांकन और वोटिंग के लिए नई तारीख का ऐलान करेगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें : ‘दशकों तक पुरानी सोच पर चली कांग्रेस’, पढ़ें पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें

जानें कब होना था मतदान

आपको बता दें बैतूल लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होनी थी। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इस सीट पर कुछ आठ प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बसपा उम्मीदवार अशोक भलावी की मृत्यु के बाद अब इस सीट पर फिर से चुनाव की सारी प्रक्रिया होगी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो