whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'रात 3 बजे फोन आया...मेरा बड़ा भाई मुठभेड़ में शहीद हो गया', सिसकते हुए बोला जवान का भाई

Martyred CRPF Jawan Kabir Das Uikey Family Recation: कठुआ आतंकी हमले में बलिदान हुए CRPF जवान कबीर दास उइके के छोटे भाई अमीर उइके बताया कि उनके पास रात को करीब 3 बजे फोन आया। फोन पर उन्होंने बताया गया कि जवान कबीर दास उइके मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं।
03:28 PM Jun 12, 2024 IST | Pooja Mishra
 रात 3 बजे फोन आया   मेरा बड़ा भाई मुठभेड़ में शहीद हो गया   सिसकते हुए बोला जवान का भाई

Martyred CRPF Jawan Kabir Das Uikey Family Recation: 'हमे रात के 3 बजे फोन आया... उन्होंने बताया कि मेरा बड़ा भाई कबीर दास उइके मुठभेड़ में शहीद हो गया। यह सुनकर हमे अपने कानों पर विश्वास नहीं हुआ, घर में हर कोई यह सुनकर सन्न रह गया। अभी ही 15 दिन पहले वो यहां पर हमारे साथ था और हंसते हुए ड्यूटी पर वापस गया था... और अब वह नहीं है।' यह कहना है अमीर उइके का। अमीर उइके कठुआ आतंकी हमले में बलिदान हुए CRPF जवान कबीर दास उइके के छोटे भाई है। जवान कबीर दास उइके की शहादत से परिवार समेत पूरे गांव में मातम का माहौल है।

उजड़ गया उइके परिवार की बहू का सुहाग 

जवान की शहादत की खबर सुनने के बाद पूरा उइके परिवार छिंदवाड़ा एस ए एफ कॉलोनी में कबीर दास के ससुराल पहुंच गया। यहां उइके परिवार की बहू अपने मायके में थी, जब उसका सुहाग उजड़ गया। शहीद कबीर दास के ससुर ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी कबीर दास से उसकी सादगी और सरलता को देखकर की थी। दोनों की शादी साल 2020 में कोरोना काल के दौरान हुई थी। इस शादी से अभी तक इन दोनों को कोई संतान नहीं है। इतना कहते ही शहीद के ससुर फूट-फूटकर रोने लगे।

यह भी पढ़ें: कठुआ के आतंकी हमले में छिंदवाड़ा का लाल बलिदान, MP के CM मोहन यादव ने जताया शोक

अपने पीछे इनको छोड़ गए कबीर

शहीद कबीर दास उइके ने अपने पीछे विधवा मां, पत्नी, छोटा भाई और दो बहनों को छोड़कर गए हैं। कबीर दास की दोनों बहनों का नाम कविता और सविता है। कुछ साल पहले ही कबीर दास उइके के पिता का निधन हो गया था, जिसके बाद पूरे परिवार का पालन- पोषण खेती- किसानी से होता था। हाल ही में, जवान कबीर दास ने ग्राम पंचायत पुलपुलडोह के ग्राम मिर्जातपुर में नया घर बनवाया था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो