whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सीएम मोहन यादव ने अमित शाह से की खास मुलाकात, डेयरी प्रोडक्शन समेत इन मुद्दों पर चर्चा

CM Mohan Yadav Meet Amit Shah: सीएम मोहन यादव दिल्ली के दौरे पर हैं। उन्होंने अमित शाह से मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने प्रदेश में डेयरी उत्पादों के विकास को लेकर चर्चा की।
06:21 PM Sep 11, 2024 IST | Deepti Sharma
सीएम मोहन यादव ने अमित शाह से की खास मुलाकात  डेयरी प्रोडक्शन समेत इन मुद्दों पर चर्चा
CM Mohan Yadav Meet Amit Shah

CM Mohan Yadav Meet Amit Shah: मध्य प्रदेश कैबिनेट में एमएसपी पर सोयाबीन की खरीदी को मंजूरी मिलने के बाद अब केंद्र सरकार ने भी इस योजना का समर्थन किया है। इसको लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के किसानों की सोयाबीन की फसल को एमएसपी पर खरीदी की अनुमति दे दी है। बुधवार को मोहन यादव दिल्ली पहुंचे और वहां केंद्र द्वारा इस योजना के समर्थन को लेकर सरकार का और पीएम मोदी का धन्यवाद किया।

अमित शाह से मिले सीएम मोहन यादव

केंद्र द्वारा एमएसपी पर सोयाबीन की खरीदी को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सरकार का धन्यवाद किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृ्त्व में एमपी केंद्र सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है। अगला कदम प्रदेश में डेयरी उत्पादन को बढ़ावा देने का लिया जा रहा है। इसमें केंद्र हमारी मदद करेगी और प्रदेश के 11 हजार गांवों में किसानों को दूध का उचित दाम दिया जाएगा। किसानों की बेहतरी के लिए प्रदेश सरकार लगातार काम कर रही है।

नेशनल डेयरी डेवलपमेंट की दी जानकारी

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश के किसानों को सोयाबीन के एमएसपी को बढ़ाकर 4,892 रुपये प्रति क्विंटल का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि राज्य में सोयाबीन की अच्छी पैदावार होती है, लेकिन किसानों को सही कीमत नहीं मिल रही है। आपको बता दें, इससे पहले कीमत 4,000 रुपये प्रति क्विंटल थी, जो बहुत ही कम थी। ऐसे में नई कीमतों को केंद्र का भी समर्थन मिला है। इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार के कामकाज का ब्यौरा दिया। इसके साथ ही इन्वेस्टर्स समिट में आए निवेश से अवगत कराया। सोयाबीन का एमएसपी तय करने पर केंद्र सरकार का धन्यवाद किया। सीएम ने आने वाली कार्ययोजना के बारे में भी जानकारी दी।

ये भी पढ़ें-  ‘समय पर पूरा किया जाए सिंचाई प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य’ 124वीं बैठक में CM मोहन यादव का सख्त निर्देश

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो