MP: धसान नदी में फंसे 2 लोगों का सफलतापूर्वक रेस्क्यू, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने NDRF को दी बधाई; किसानों से की चर्चा

NDRF Rescue 2 Farmers Trapped Dhasan River: महोबिया गांव में दो लोग टापू पर फंसे हुए हैं। सूचना के बाद गुरुवार को सुबह एनडीआरएफ की टीम पहुंची हैं, जहां पर दोनों लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू शुरु कर दिया गया है। दोनों को टापू से निकाल लिया है।

featuredImage
NDRF Rescue 2 farmers Trapped Dhasan River

Advertisement

Advertisement

NDRF Rescue 2 Farmers Trapped Dhasan River: कुड़ीला थाना क्षेत्र के महोबिया गांव में दो लोगों के टापू पर फंसे होने के चलते पूरी रात से कलेक्टर अवधेश शर्मा और एसपी रोहित काशवानी डेरा डाले हुए हैं। पूरी रात से दो लोगों के फंसे होने की सूचना के बाद अब गुरुवार को सुबह एनडीआरएफ की टीम पहुंची हैं। एनडीआरएफ के दल ने टापू पर से फंसे लोगों को निकाल लिया गया। जिले के बल्देवगढ़ ब्लॉक के चंदेरी पंचायत के महोबिया गांव में धसान नदी में फंसे 2 किसानों का गुरुवार को सुरक्षित तरीके से रेस्क्यू किया गया है। पिछले 24 घंटे से दोनों किसान नदी के बीच टापू पर फंसे थे। नदी के तेज बहाव के कारण कलेक्टर ने सेना से मदद मांगी थी, लेकिन खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर नहीं आ सका।

आखिरकार आज पन्ना एनडीआरएफ ने नाव की मदद से दोनों किसान राममिलन यादव और चरण रैकवार को बाहर निकाला। इस दौरान कलेक्टर अवधेश शर्मा, एसपी रोहित काशवानी, एसडीओपी राहुल कटरे सहित अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। टापू से बाहर निकालने के बाद दोनों किसानों का हेल्थ चेकअप कराया गया। कलेक्टर ने बताया कि दोनों किसान पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्हें घर पहुंचा दिया गया है।

मुख्यमंत्री यादव ने एनडीआरएफ को दी बधाई 

मुख्यमंत्री यादव ने सुरक्षित निकाले गए राममिलन यादव और रामचरण रैकवार से चर्चा कर उनकी हालचाल जाना। दोनों ने अपनी जान बचाने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव के प्रति आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री यादव ने सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एनडीआरएफ के जवानों को बधाई दी और एसपी टीकमगढ़ को बाढ़ राहत बचाव कार्य में एक्टिव भूमिका के लिए इन जवानों को सम्मानित करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों से भी चर्चा कर उन्हें भारी बारिश की स्थिति में लगातार सजग और सर्तक रहने की हिदायत दी।

बुधवार को फंस गए थे किसान

बुधवार को धसान नदी में दो किसान खेत में फंस गए थे। जानकारी लगते ही कलेक्टर अवधेश शर्मा और एसपी रोहित काशवानी एसडीआरएफ टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। नदी का बहाव तेज होने के कारण एसडीआरफ की टीम शाम तक किसानों का रेस्क्यू नहीं कर सकी। कलेक्टर ने दोनों किसानों को नदी से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए सेना से मदद मांगी थी।

एसपी रोहित काशवानी ने बताया कि इमली घाट के पास दो लोग करीब 24 घंटे से फंसे थे। पानी का तेज बहाव होने के कारण एसडीआरएफ की टीम उनका रेस्क्यू नहीं कर पा रही थी। जिसके चलते जिला प्रशासन ने सेना की मदद मांगी थी, लेकिन खराब मौसम के कारण उनको नहीं निकाला जा सका। आज एक बार फिर एनडीआरएफ ने सुबह से प्रयास शुरू किया और दोपहर करीब 1 बजे दोनों को सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल लिया गया है।

ये भी पढ़ें-  महिला सुरक्षा को लेकर नेशनल लेवल पर सम्मानित हुई Madhya Pradesh पुलिस

Open in App
Tags :