खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रोनाल्डो बने राहुल तो रोजी बनी बुलबुल; अबतक 100 से अधिक लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म

Christians Converted Hindu : एमपी में ईसाइयों ने धर्म परिवर्तन कर लिया। उन्होंने हिंदू रीति रिवाज से घर वापसी की। इस दौरान विहिप के नेताओं ने गंगा जल छिड़कर उन्हें मंदिर में प्रवेश कराया। आइए जानते हैं कि धर्मांतरण का क्या है पूरा मामला?
05:05 PM Jul 25, 2024 IST | Deepak Pandey
मध्य प्रदेश में फिर हुआ धर्म परिवर्तन।
Advertisement

Christians Converted Hindu : मध्य प्रदेश में धर्म परिवर्तन का एक नया मामला सामने आया है। रोनाल्डो, राहुल तो रोजी, बलबुल बन गई। ईसाई धर्म के लोगों ने घर वापसी की और उन्होंने हिंदू धर्म अपना लिया। इसके लिए विधिवत हिंदू रीति-रिवाज से सभी की घर वापसी कराई गई। अबतक विश्व हिंदू परिषद ने 100 से अधिक लोगों की घर वापसी कराई है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा माजरा?

Advertisement

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में गुरुवार को धर्म परिर्वतन कराया गया, जहां पांच ईसाइयों ने हवन पूजन की। इस दौरान इन लोगों के ऊपर गंगा जल छिड़का गया और फिर उन्हें मंदिर में प्रवेश कराया गया। इन्होंने अपने हाथों में कलावा बांधकर हिंदू धर्म अपना लिया।

यह भी पढ़ें : MP: भरभराकर ग‍िर गई मुख्‍यमंत्री के ‘मॉडल’ स्‍कूल की छत! 6 छात्राएं घायल, दो की हालत गंभीर

धर्मांतरण के बाद नाम भी बदला

Advertisement

धर्म परिवर्तन के बाद इन लोगों का नाम भी बदला गया। रोनाल्डो ईसाई अब राहुल, रोजी अब बुलबुल, मैरी अब ऊषा, रुही अब रितु, एंजल अब आर्यन कहलाएंगे। धर्मांतरण की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया और मीडिया के लोग मंदिर पहुंच गए।

पहले से श्रीराम के भक्त हैं राहुल

धर्मांतरण के बाद रोनाल्डो से बने राहुल ने कहा कि वे पहले से ही श्रीराम के भक्त हैं। उन्होंने धर्मांतरण के लिए विहिप नेताओं से संपर्क साधा था। राहुल ने कहा कि उन्हें मालूम नहीं है कि उनके पूर्वजों ने कब ईसाई धर्म अपना लिया था, लेकिन अब उन लोगों ने घर वापसी कर ली।

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में यात्रियों से भरी बस पलटी, अंदर फंसे लोग, एक की मौत, 10 घायल

पहले भी हो चुके हैं धर्म परिवर्तन

इंदौर में धर्मांतरण का यह कोई पहला मामला नहीं है, बल्कि इससे पहले 28 जून को एक साथ 30 मुसलमानों की घर वापसी कराई गई थी। इन लोगों ने खजराना गणेश मंदिर में ही ईश्वर के सामने हिंदू धर्म अपनाया था। वहीं, 18 जुलाई को भी 18 मुस्लिम लोगों ने इसी मंदिर में धर्म परिवर्तन किया था। तीन महीने पहले मंदसौर और खजराना के 8 मुसलमान हिंदू धर्म में शामिल हुए थे। मुसलमान के धर्मांतरण वाले मंदिर में इस बार पांच ईसाइयों ने हिंदू धर्म में वापसी की।

जानें विहिप नेता ने क्या कहा?

इसे लेकर विहिप नेता संतोष शर्मा का कहना है कि अबतक 100 से अधिक लोगों की घर वापसी कराई जा चुकी है। खजराना मंदिर में मंत्रोच्चारण और पूजा पाठ के बाद इन लोगों की घर वापसी कराई गई। मुस्लिम हो या ईसाई, जो लोग हिंदू धर्म को अपनाना चाहते हैं, उन्हें पूजा हवन और शुद्धिकरण के बाद समानत धर्म में वापसी कराया जा रहा है। हिंदू रीति रिवाज के तहत ही घर वापसी कराई जा रही है।

Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement