whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'PM मोदी के हिसाब से बनेगा MP के स्कूलों का एजुकेशन प्लान', CM मोहन यादव का शिक्षा पर बड़ा बयान

CM Mohan Yadav Big Statement on Education Plan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को स्टेट लेवल पर ‘स्कूल चलें हम अभियान 2024 ’ की शुरुआत की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के हिसाब से मध्य प्रदेश के स्कूलों में शिक्षा का प्लान बनेगा।
05:46 PM Jun 18, 2024 IST | Pooja Mishra
 pm मोदी के हिसाब से बनेगा mp के स्कूलों का एजुकेशन प्लान   cm मोहन यादव का शिक्षा पर बड़ा बयान

CM Mohan Yadav Big Statement on Education Plan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेश में शिक्षा को बढ़ाने के लिए मंगलवार को स्टेट लेवल पर ‘स्कूल चलें हम अभियान 2024’ की शुरुआत की है। इस अभियान की शुरुआत सीएम मोहन यादव ने भोपाल के एक सरकारी स्कूल से की है। प्रदेश की राजधानी के अलावा यह अभियान प्रदेश के अलग-अलग स्कूलों में भी शुरू किया गया है। इस अभियान के सभी स्कूलों में ‘प्रवेशोत्सव’ का आयोजन किया गया। स्कूल छात्रों को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के हिसाब से मध्य प्रदेश में स्कूलों में शिक्षा का प्लान बनेगा।

सीएम मोहन यादव का संबोधन

सीएम मोहन यादव ने अपने संबोधन में छात्रों से वादा किया कि प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में व्यवस्थाएं पहले से ज्यादा दुरुस्त की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में स्कूल की सभी व्यवस्थाओं में अमूल चूक परिवर्तन हो रहा है। सीएम मोहन ने बताया कि मोदी जी के हिसाब से मध्य प्रदेश में स्कूली शिक्षा का प्लान बनाया जाएगा। स्कूल में 'प्रवेशोत्‍सव' कार्यक्रम के दौरान सीएम मोहन ने छोटे बच्चों को मंच पर बुलाया और उन्हें तिलक लगाकर उनका स्कूल में स्वागत किया।

यह भी पढ़ें: CM मोहन यादव का बड़ा फैसला, मध्य प्रदेश के 16 शहरों में 24 घंटे खुले रहेंगे बाजार

कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने क्या कहा 

इस कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव के साथ कैबिनेट मंत्री विजय शाह पहुंचे। मंत्री विजय शाह ने अपने संबोधन में बताया कि कुछ समय के लिए वह भी स्कूल शिक्षा मंत्री थे। उन्होंने कहा कि उस समय उन्होंने ये आदेश निकाला था कि हर सरकारी, प्रायवेट स्कूल में झंडावंदन होगा। जन गण मन होगा। लेकिन उस आदेश में थोड़ी सी कमी रह गई थी। वह आदेश छठवीं से 12वीं तक के विद्यालयों के लिए था। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव से अनुरोध करते हुए कहा कि वह इस आदेश को लागू कर दें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो