होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'PM मोदी के हिसाब से बनेगा MP के स्कूलों का एजुकेशन प्लान', CM मोहन यादव का शिक्षा पर बड़ा बयान

CM Mohan Yadav Big Statement on Education Plan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को स्टेट लेवल पर ‘स्कूल चलें हम अभियान 2024 ’ की शुरुआत की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के हिसाब से मध्य प्रदेश के स्कूलों में शिक्षा का प्लान बनेगा।
05:46 PM Jun 18, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mohan Yadav Big Statement on Education Plan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेश में शिक्षा को बढ़ाने के लिए मंगलवार को स्टेट लेवल पर ‘स्कूल चलें हम अभियान 2024’ की शुरुआत की है। इस अभियान की शुरुआत सीएम मोहन यादव ने भोपाल के एक सरकारी स्कूल से की है। प्रदेश की राजधानी के अलावा यह अभियान प्रदेश के अलग-अलग स्कूलों में भी शुरू किया गया है। इस अभियान के सभी स्कूलों में ‘प्रवेशोत्सव’ का आयोजन किया गया। स्कूल छात्रों को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के हिसाब से मध्य प्रदेश में स्कूलों में शिक्षा का प्लान बनेगा।

Advertisement

सीएम मोहन यादव का संबोधन

सीएम मोहन यादव ने अपने संबोधन में छात्रों से वादा किया कि प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में व्यवस्थाएं पहले से ज्यादा दुरुस्त की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में स्कूल की सभी व्यवस्थाओं में अमूल चूक परिवर्तन हो रहा है। सीएम मोहन ने बताया कि मोदी जी के हिसाब से मध्य प्रदेश में स्कूली शिक्षा का प्लान बनाया जाएगा। स्कूल में 'प्रवेशोत्‍सव' कार्यक्रम के दौरान सीएम मोहन ने छोटे बच्चों को मंच पर बुलाया और उन्हें तिलक लगाकर उनका स्कूल में स्वागत किया।

यह भी पढ़ें: CM मोहन यादव का बड़ा फैसला, मध्य प्रदेश के 16 शहरों में 24 घंटे खुले रहेंगे बाजार

Advertisement

कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने क्या कहा 

इस कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव के साथ कैबिनेट मंत्री विजय शाह पहुंचे। मंत्री विजय शाह ने अपने संबोधन में बताया कि कुछ समय के लिए वह भी स्कूल शिक्षा मंत्री थे। उन्होंने कहा कि उस समय उन्होंने ये आदेश निकाला था कि हर सरकारी, प्रायवेट स्कूल में झंडावंदन होगा। जन गण मन होगा। लेकिन उस आदेश में थोड़ी सी कमी रह गई थी। वह आदेश छठवीं से 12वीं तक के विद्यालयों के लिए था। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव से अनुरोध करते हुए कहा कि वह इस आदेश को लागू कर दें।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
Advertisement
Advertisement